खेजरोलिया ने लगातार 4 विकेट लेकर बनाया रिकॉर्ड, रणजी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश की बड़ी जीत

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2024 - 06:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रणजी ट्रॉफी ग्रुप डी मैच में दिन का शानदार प्रदर्शन बाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया का लगातार चार गेंद में चार विकेट झटकना रहा जिससे उन्होंने पांच विकेट हासिल किए और मध्य प्रदेश ने इंदौर में बड़ौदा पर पारी और 52 रन से जीत हासिल की। खेजरोलिया रणजी ट्राफी इतिहास में चार गेंद में चार विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए। 

मध्य प्रदेश ने बड़ौदा को 98.3 ओवर में 270 रन पर समेटकर बड़ी जीत दर्ज की और अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। 31 वर्षीय खेजरोलिया के लिये दिन यादगार रहा जिससे मध्य प्रदेश ने बड़ौदा पर बड़ी जीत हासिल की। खेजरोलिया चार गेंद में चार विकेट चटकाते ही रणजी ट्राफी इतिहास में दिल्ली के शंकर सैनी और जम्मू कश्मीर के मोहम्मद मुदासिर के साथ शामिल हो गए। वह रणजी ट्राफी में हैट्रिक लेने वाले मध्य प्रदेश के तीसरे गेंदबाज बने। 

मध्य प्रदेश ने पहली पारी में 454 रन बनाये और उसने बड़ौदा को पहली पारी में 132 रन पर समेटकर फॉलो ऑन दिया। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शाश्वत रावत ने 105 रन बनाकर बड़ौदा को अच्छी स्थिति में बनाये रखा था लेकिन फिर खेजरोलिया ने कमाल दिखाया। 95वें ओवर में खेजरोलिया ने दूसरी से पांचवीं गेंद तक शाश्वत रावत, महेश पिथिया, भार्गव भट्ट और आकाश सिंह को आउट किया। 

इससे बड़ौदा का स्कोर पांच विकेट पर 255 रन से नौ विकेट पर 255 रन हो गया। खेजरोलिया ने 99वें ओवर में अतीत सेठ (20) का अंतिम विकेट लेकर अपनी टीम को बड़ी जीत दिलायी। वहीं कटक में उत्तराखंड ने ओड़िशा को 162 रन से शिकस्त दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News