ऋषभ पंत को बच्चों ने वैलेंटाइन डे पर भेजा खास तोहफा, खिलाड़ी ने सबके साथ साझा की तस्वीर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 10:11 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ियों में से एक ऋषभ पंत इस समय रिकवरी मोड में हैं। उनका 30 दिसम्बर 2022 को भयानक एक्सीडेंट हुआ था जिसमें वह बाल-बाल बच गए थे। पंत को उनके फैंस जल्द से जल्द क्रिकेट के मैदान पर वापसी करते देखना चाहते हैं और ऐसे में उनके लिए दुआएं भी कर रहे हैं। हाल ही में पंत को उनके युवा फैन ने वैलेंटाइन डे के मौके पर खास तोहफा भेजा है जिसकी तस्वीर साझा की हैं। 

पंत ने अपने युवा प्रशंसकों से मिले 'प्यारे तोहफे' की झलक साझा करते हुए तस्वीर को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया। इसी के साथ ही उन्होंने लिखा, जिस तरह से बच्चों ने अपना प्यार साझा किया है और अमेजिंग है। तेजतर्रार बल्लेबाज ने कुछ बच्चों द्वारा बनाए गए पोस्टर दिखाए जिसमें उनकी दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी का एक चित्र, एक पानी की बोतल जिसमें उनके नाम के पहले अक्षर, आरपी 17 और एक प्यारा संदेश के साथ एक स्पाइडरमैन बना हुआ था। नोट में लिखा था, 'प्रिय ऋषभ, आशा है कि आप बेहतर महसूस कर रहे हैं। मेरी पसंदीदा चीजें साझा करना, प्यार।' 

विशेष रूप से पंत ​स्पाइडरमैन के रूप में भी अपने प्रशंसकों के बीच काफी प्रसिद्ध हैं। दिलचस्प बात यह है कि प्रतिष्ठित 'गाबा टेस्ट' के दौरान जब ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर गेंदबाजी कर रहे थे, ऋषभ पंत ने प्रसिद्ध भारतीय स्पाइडरमैन गीत, "स्पाइडरमैन स्पाइडरमैन" को गुनगुनाना शुरू कर दिया था। स्टंप माइक ने इसे स्पष्ट रूप से रिकॉर्ड किया और उस मैच में पंत और टिम पेन के बीच नोकझोंक भी हो गई थी। नतीजतन पंत पहले ने वह गाना गाना शुरू कर दिया। तभी से ऋषभ पंत को 'स्पाइडरमैन' के नाम से जाना जाने लगा। 

गौर हो कि पंत आगामी एकदिवसीय विश्व कप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे क्योंकि उनकी वापसी 2023 के अंत से पहले संभव नजर नहीं आती। अगर यह सच है तो भारतीय टीम में भरने के लिए एक बड़ा अंतर होगा, क्योंकि उनके स्टार विकेटकीपर अनुपस्थित रहेंगे। 25 वर्षीय खिलाड़ी को ठीक होने और टीम के साथ ट्रेनिंग शुरू करने में कम से कम 8-9 महीने लगेंगे। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में पंत की अनुपस्थिति इस साल के आईपीएल में भी स्पष्ट होगी। 

Content Writer

Sanjeev