किरोन पोलार्ड के अचानक संन्यास की घोषणा से टूट गई यह उम्मीद

punjabkesari.in Thursday, Apr 21, 2022 - 01:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड ने बुधवार को अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। पोलार्ड ने अपने फैसले का खुलासा सोशल मीडिया पर किया। पोलार्ड ने आईपीएल के बीच में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहकर सभी को चौंका दिया है, क्योंकि पोलार्ड के इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज का मजबूत हिस्सा होने की उम्मीद थी। 

पोलार्ड ने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा, मैं विभिन्न चयनकर्ताओं, टीम प्रबंधन और विशेष रूप से कोच फिल सिमंस का आभारी हूं कि उन्होंने मुझमें क्षमता देखी और मेरे पूरे करियर में मुझ पर विश्वास किया। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने मुझ पर जो विश्वास दिखाया, वह विशेष रूप से शानदार था। मैंने टीम का नेतृत्व कर चुनौती का सामना किया। मैं क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट को विशेष रूप से कप्तान के रूप में मेरे समय के दौरान उनके अटूट समर्थन और प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद देता हूं। 

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज किरोन पोलार्ड आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे हैं जिसने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है। किरोन पोलार्ड के संन्यास पर स्वदेशी सोशल मीडिया ऐप कू पर क्रिकेटर्स तथा फैंस दुःख जताने के साथ ही आने वाले जीवन के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं। 

भारतीय क्रिकेटर रोबिन उथप्पा ने लिखा, यह आश्चर्य की बात थी, किरोन पोलार्ड आने वाले जीवन में हर चीज के लिए शुभकामनाएं और जल्द ही आपसे मिलने की उम्मीद है। 

इसके साथ ही चेतेश्वर पुजारा ने लिखा, आपको वेस्टइंडीज के रंगों में देखना एक परम आनंद था। आगे के लिए शुभकामनाएं, पोलार्ड!  

गौर हो कि पोलार्ड ने वेस्टइंडीज के लिए 15 वर्षों तक क्रिकेट खेला है। उन्होने वेस्टइंडीज के लिए 123 वनडे और 101 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने अप्रैल 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया और अगले ही वर्ष ब्रिजटाउन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया। पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ 2021 में अकिला धनंजय को एक ओवर में छह छक्के लगाए थे और टी20 इंटरनेशनल में भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के बाद ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज थे। पोलार्ड 15 साल के करियर में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेले। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News