किंग्स इलेवन पंजाब CPL की सेंट लूसिया फ्रेंचाइजी को खरीदने की तैयारी में

2/17/2020 9:57:08 PM

नई दिल्ली : आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) की सेंट लूसिया (St Lucia) फ्रेंचाइजी को खरीदने की तैयारी में है जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बाद सीपीएल टीम को खरीदने वाली दूसरी आईपीएल टीम बन जाएगा। किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिका नेस वाडिया ने कहा कि हम सीपीएल का हिस्सा बनने के लिए करार पर हस्ताक्षर करने वाले हैं। हम सेंट लूसिया फ्रेंचाइजी को खरीद रहे हैं। ढांचा और कंपनी के नाम के बारे में जानकारी बीसीसीआई से स्वीकृति मिलने के बाद ही दी जाएगी। 

सेंट लूसिया जोक्स सीपीएल कैरेबियाई प्रीमियर लीग की टीम 

St Lucia

वाडिया ने कहा- मोहित बर्मन (सह मालिक) करार पर हस्ताक्षर के लिए फिलहाल कैरेबिया में है। इसे संभव बनाने के लिए मैं विशेष तौर पर सेंट लूसिया के प्रधानमंत्री एलेन चेस्टनेट को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम लगभग नौ महीनों से इस पर काम कर रहे थे। सेंट लूसिया जोक्स सीपीएल में हिस्सा लेने वाली छह टीमों में से एक है। टीम की अगुआई वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी करते हैं।

सेंट लूसिया सीपीएल में प्रदर्शन 

Kings XI Punjab preparing to buy CPL's St. Lucia franchise

इंडियन प्रीमियर लीग की एक अन्य टीम केकेआर ने 2015 में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को खरीदा था। यह सीपीएल की अब तक की सबसे सफल फ्रेंचाइजी है और तीन बार खिताब जीत चुकी है। टूर्नामेंट में सेंट लूसिया ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में किया था जब टीम चौथे स्थान पर रही थी। वर्ष 2013 में शुरू हुई सीपीएल दुनिया की स्थापित टी-20 लीग में से एक है।


Jasmeet

Related News