Kiran More बोले- धोनी, युवराज की तरह फिनिशर बन सकता है रिंकू सिंह

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2023 - 05:16 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज किरण मोरे (Kiran More) का मानना ​​है कि अनकैप्ड बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) में एक शानदार फिनिशर बनने की क्षमता है। उनके खेलने का स्टाइल काफी अच्छा है। और उन्होंने कई पारियों के साथ इसे साबित भी किया है। वह बिल्कुल महान बल्लेबाजों एमएस धोनी (MS Dhoni) और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की तरह हैं।

 

मोरे ने कहा कि मैं उन्हें भारतीय टीम में देखने का इंतजार कर रहा हूं। वह नंबर 5 और 6 पर बढ़िया प्रदर्शन कर सकते हैं। हम सभी ने एमएस धोनी और युवराज सिंह को देखा है। उसके बाद हमें उनके जैसा कोई खिलाड़ी नहीं मिला। हमने ऐसे खिलाड़ी बनाने की कोशिश की, लेकिन यह अब तक काम नहीं आया। तिलक वर्मा भी इस भूमिका को निभा सकते हैं लेकिन याद रखिए रिंकू एक शानदार फील्डर भी हैं। मैंने उन्हें घरेलू क्रिकेट में देखा है। उनमें काफी सुधार हुआ है।

 

 

पिछले 6 वर्षों से रिंकू के साथ मिलकर काम कर रहे कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच अभिषेक नायर ने कहा कि यह बाएं हाथ का बल्लेबाज टी20ई में 5वें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए फिट है। क्योंकि हार्दिक पंड्या ऊपरी क्रम में खेलते हैं तो इसलिए आपको निचले क्रम में किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो आपके लिए काम पूरा कर सके। उसे सिर्फ अवसर की तलाश है।

 

पहले इस स्थान पर दिनेश कार्तिक थे। बाद में हार्दिक आए। अब हार्दिक ऊपर बल्लेबाजी करते हैं तो ऐसे में इस स्थान के लिए तिलक से पहले रिंकू पर नजर घुमाई जा सकती है।


इसलिए होती है रिंकू की तारीफ
रिंकू ने आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए फिनिशर के रूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है जिसमें सबसे उल्लेखनीय क्षण था जब उन्होंने अहमदाबाद में मैच की आखिरी 5 गेंदों पर गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज यश दयाल को 5 छक्के लगाकर एक असंभव जीत हासिल की। कुल मिलाकर, रिंकू ने टूर्नामेंट में 14 मैचों में 149.53 की स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए, जहां वह केकेआर (KKR) के लिए नामित फिनिशर थे। टूर्नामेंट के आखिरी 5 ओवरों में बल्लेबाजी करते हुए उनका स्ट्राइक-रेट 186.66 तक पहुंच गया, जो प्रतियोगिता में किसी भारतीय बल्लेबाज के लिए सबसे अच्छा है।

Content Writer

Jasmeet