सैयद किरमानी ने ऋषभ पंत को दी बड़ी सलाह, कहा- घरेलू क्रिकेट खेलकर खुद को निखारें

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 12:40 PM (IST)

लखनऊ: खराब फॉर्म से जूझ रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में बरकरार रखने को लेकर जारी चर्चाओं के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी का मानना है कि पंत को घरेलू क्रिकेट में लौट कर खुद को और निखारने की जरूरत है। 


PunjabKesari
किरमानी ने दिए साक्षात्कार में कहा कि पंत निश्चित रूप से बेहद प्रतिभाशाली हैं लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उन्हें अभी घरेलू क्रिकेट में लौटकर खुद को निखारना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंत को अभी काफी निखारे जाने की जरूरत है। उन्हें ज्यादा से ज्यादा घरेलू क्रिकेट खेलनी चाहिए ताकि उनका खेल निखर सके। किरमानी ने लोकेश राहुल का उदाहरण देते हुए कहा कि यह बल्लेबाज जब खराब दौर से गुजर रहा था तो उसने घरेलू क्रिकेट का रुख किया और रणजी ट्रॉफी तथा अन्य घरेलू टूर्नामेंटों में ढेरों रन बनाकर टीम इंडिया में वापसी कर ली। 

PunjabKesari
भारत की तरफ से 88 टेस्ट और 49 वनडे खेल चुके किरमानी ने कहा कि भारत के पास दिनेश कार्तिक, रिद्धिमान साहा और संजू सैमसन के रूप में विकेटकीपिंग के कई अच्छे विकल्प मौजूद हैं जो पंत के मुकाबले ज्यादा क्षमतावान हैं। उन्हें भी मौके दिए जाने चाहिए। अन्य राज्यों की टीमों के विकेटकीपर भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मेरे हिसाब से प्रदर्शन को ही चयन का आधार बनाया जाना चाहिए। किरमानी ने राहुल को पूर्णकालिक विकेटकीपर के तौर पर इस्तेमाल करने के विचार से असहमति जाहिर करते हुए कहा कि वह मौलिक विकेटकीपर नहीं हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News