कस्र्टन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को कोच चुनने में करेंगे मदद

punjabkesari.in Tuesday, May 15, 2018 - 04:53 PM (IST)

ढाका: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गैरी कस्र्टन सलाहकार के तौर पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को टीम का मुख्य कोच चुनने में मदद करेंगे। दक्षिण अफ्रीका का यह पूर्व सलामी बल्लेबाज बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सलाहकार है। ईएसपीएन क्रिकइंफो पद छपी खबर के मुताबिक बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कल बताया कि बोर्ड ने इस काम के लिए तीन उम्मीदवारों को चुना है जिसमें से कस्र्टन यह फैसला करेंगे टीम के लिए कौन सबसे उपयुक्त होगा।

हसन ने कहा कि कस्र्टन ने पहले ही बीसीबी के साथ काम करना शुरू कर दिया है और उम्मीद है कि वे अगले सप्ताह ढाका आएंगे। उनका ढाका दौरा आईपीएल में रायल चैलेंजर बेंगलूर के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। अगर टीम प्लेआफ में पहुंचती है तो उनके आने में विलंब होगा। कस्र्टन बेंगलूर के बल्लेबाजी कोच है।

हसन ने कहा, ‘‘ कस्र्टन अभी अवलोकन कर रहे कि बांग्लादेश को कैसे कोच की जरूरत है। वह मेरे अलावा खिलाडिय़ों और कोचिंग टीम से भी बात कर रहे हैं। हम अपनी पसंद को उनकी पसंद से मिलान करने के बाद कोच का नाम तय करेंगे। इससे हमारे लिये काम आसान होगा।’’ 

उन्होंने कहा कि नये कोच का कार्यकाल वेस्टइंडीज दौरे से शुरू होने की उम्मीद है। इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में टीम अंतरिम मुख्य कोच कर्टनी वाल्स की देख रेख में खेलेगी। 

Punjab Kesari