रो पड़े कीवी क्रिकेटर Blair Tickner, घर आया चक्रवात की चपेट में, वेलिंगटन टेस्ट से हटे

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2023 - 05:08 PM (IST)

खेल डैस्क : वेलिंगटन में दूसरे टेस्ट से 2 दिन पहले ही कीवी क्रिकेटर ब्लेयर टिकनर (Blair Tickner) के रूप में कहीं और अधिक गंभीर घटनाओं की याद दिलाई गई, जो पिछले हफ्ते इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड के लिए पहली बार बेसिन रिजर्व में आउटफील्ड पर खड़ा था और आंसू बहा रहा था। तेज गेंदबाज, 29, हॉके की खाड़ी से आता है, जो चक्रवात गैब्रिएल की अत्यधिक बारिश से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में से है। दो टेस्ट मैचों के बीच, वह और विल यंग सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के टीम के साथियों में शामिल होने के लिए लौटे, जो सफाई में सहायता कर रहे थे। अवाटोटो में टिकनर का पारिवारिक घर अभी भी पानी के नीचे था।

टिकनर ने कहा कि मेरे पिता का घर पूरी तरह से नष्ट हो गया है, इसलिए वापस आना अच्छा था। जाहिर है यह पूरे क्षेत्र के लिए कठिन समय है, इसलिए हम सबकी मदद कर रहे थे। इस समय यह वास्तव में कठिन है, लेकिन हॉक की खाड़ी मजबूत बनी हुई है। इस पर बात करना थोड़ा कठिन है। जब आप सड़क के किनारे पशुओं को मरा हुआ देखते हैं, रोते हुए लोगों को देखते हैं, तो आपका पूरा उल्टा हो जाता है। क्रिकेट मेरी जिंदगी है लेकिन इस समय पीड़ित लोगों की तुलना में यह कुछ भी नहीं है।

 

 

बता दें कि चक्रवात गेब्रियल ने न्यूजीलैंड के उत्तरी द्वीप पर कहर बरपाया है। पिछले हफ्ते माउंट माउंगानुई में पहले टेस्ट के दौरान इसका कुछ असर भी देखने को मिला था। फिलहाल चक्रवात से 11 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। टिकनर के पिता उनके साथ ही बेओवल में बेटे को डैब्यू टेस्ट देखने के लिए आए थे। 

 

टिकनर बोले- मैं पिता को अपना डैब्यू टेस्ट देखने के लिए मना नहीं कर  सका। वह टोपी (डैब्यू टेस्ट कैप) देखकर काफी इमोशनल हो गए थे। यह मेरे और मेरे परिवार के लिए खास था। आप स्पष्ट रूप से अपने टेस्ट डेब्यू के बारे में हमेशा से सपना देखते हैं।

Content Writer

Jasmeet