46 दिन बाद कोमा से उठा न्यूजीलैंड का व्यक्ति, इस क्रिकेटर को सामने देख देने लगा गालियां

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2019 - 08:12 PM (IST)

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड टीम का क्रिकेट वल्र्ड कप के फाइनल में हारना न्यूजीलैंड के एक व्यक्ति को इतना बुरा लगा कि अटैक के कारण वह 46 दिन तक कोमा में रहा। खास बात यह रही कि जब गुप्टिल को पता चला कि फाइनल में हार के बाद गम से एक व्यक्ति कोमा में चला गया है तो वह उससे मिलने के लिए उसके घर में पहुंच गए। लेकिन वहां जाकर गुप्टिल को नामोशी का सामना करना पड़ा। गुप्टिल के आवाज लगाते ही कोमा में गया व्यक्ति उठ गया और गालियां निकालने लगे। गुप्टिल जैसे तैसे वहां से निकले। वहीं उक्त व्यक्ति जिसका नाम जेफ्री ट्विग बताया जा रहा है, मौके पर गुप्टिल का शुक्रिया अदा करती देखी गई।

दरअसल इंगलैंड के हाथों फाइनल मैच में मिली हार के बाद जेफ्री रात को सोने के लिए चले गए थे। पत्नी लुइसा ने जब देखा कि जेफ्री सुबह पांच बजे नहीं उठे तो वह उन्हें उठाने के लिए पहुंची। प्राथमिक जांच में जब जेफ्री ने कोई हिलजुल न की तो डॉक्टर को बुलाया गया। डॉक्टरों ने बताया कि जेफ्री कोमा में हैं। इसी तरह 46 दिन निकल गए। इस बीच जेफ्री की पत्नी लुइसा किसी तरह न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड तक पहुंची। अपने हालत बताकर मदद की मांग की। लुइसा की बात सुनकर गुप्टिल उनके घर चले गए। लेकिन वहां जाते ही उन्हें अजीब स्थिति का सामना करना पड़ा। 

बताया जा रहा है कि गुप्टिल को देखकर जेफ्री तपाक से बिस्तर से उठ खड़े हुए थे। वह उसी क्षण गुप्टिल को फाइनल मैच में किए गए प्रदर्शन पर गालियां  निकालने लगे। उन्होंने कहा कि  मैं तुम जैसे इंसान को देखना तक नहीं चाहता। जैसे-तैसे जेफ्री को शांत करवाया गया। इस दौरान लुइसा ने जेफ्री को नार्मल रखने के लिए घर से क्रिकेट से जुड़ी सारी चीजें हटवा दी थीं। जेफ्री क्रिकेट के बड़े प्रशंसक बताए जाते हैं। इसी कारण न्यूजीलैंड को फाइनल में मिली हार को वह पचा नहीं पाए।

Jasmeet