KKR के CEO वेंकी मैसूर ने कहा- खिलाड़यिों की नीलामी स्थगित करने का विचार अच्छा

punjabkesari.in Thursday, Sep 10, 2020 - 04:01 PM (IST)

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर का कहना है कि 2021 सत्र के लिए आईपीएल खिलाड़यिों की मेगा नीलामी स्थगित करने का विचार अच्छा है। आईपीएल 2020 सत्र के लिए खिलाड़यिों की नीलामी पिछले साल दिसंबर में हुई थी और इस टूर्नामेंट को 29 मार्च से शुरु होना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

अब यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराया जाना है। फ्रेंचाइजों का मानना है कि नीलामी में चार महीने से भी कम समय बचा है ऐसे में इसकी तैयारी करने के लिए टीमों के पास ज्यादा वक्त नहीं बचेगा। आईपीएल के नियम के अनुसार फ्रेंचाइजों को रिटेन किए गए खिलाड़यिों को छोड़कर अन्य खिलाड़यिों को नीलामी में उतारना पड़ता है। 

फ्रेंचाइजी मेगा आईपीएल में अगले तीन साल तक के लिए टीम का चयन करती है। पिछली मेगा नीलामी चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के दो साल के प्रतिबंध हटने के बाद जनवरी 2018 में दो दिन तक हुई थी जहां 169 खिलाड़ी खरीदे गए थे। मैसूर ने इएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, ‘मैंने इस बारे में सुना है और यह गलत विचार नहीं है कि नीलामी को एक साल तक के लिए स्थगित किया जाए क्योंकि इस सत्र के फाइनल और अगले सत्र के बीच कुछ ही महीनों का फासला है। यह गलत नहीं है इस पर विचार करना चाहिए।'
 

neel