KKR हारी मैच, कप्तान नीतिश राणा बोले - वेंकटेश के लिए बुरा लग रहा है

punjabkesari.in Sunday, Apr 16, 2023 - 08:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर का शतक बेकार गया, क्योंकि उनकी टीम को मुंबई इंडियंस से 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। केकेआर की ओर किसी भी बल्लेबाज द्वारा यह आईपीएल इतिहास में दूसरा शतक था, इससे पहले केकेआर की ओर से खेलते हुए ब्रैंडन मैकुलम ने एकमात्र शतक जड़ा था। हार के बाद केकेआर के कप्तान नीतिश राणा ने कहा कि टीम इस मैच में 15-20 रन कम होने के कारण हार गई और उन्होंने कहा कि वेंकटश अय्यर के शतक पर पानी फिर गया, इसलिए उन्हें बुरा लग रहा है। 

नीतिश ने कहा, "मुझे लगता है कि हम 15-20 रन कम थे। जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की उसका श्रेय पीयूष चावला को जाता है। वेंकटेश के लिए बुरा लग रहा है, उसने शतक बनाया, इतना अच्छा खेला लेकिन मैच हार के साथ समाप्त हुआ। पूरी टीम जानती है कि केकेआर के एक खिलाड़ी का यह दूसरा शतक था। हमारी तरफ से अन्य खिलाड़ी भी आगे जाकर शतक बनाएंगे। उन्होंने हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को निशाना बनाया और इसका उन्हें फायदा मिला। हम पावरप्ले में और बेहतर कर सकते थे। मैं चाहता हूं कि मेरी गेंदबाजी इकाई और अधिक प्रदर्शन करे। किसी का भी एक या दो खराब खेल हो सकता है लेकिन यह हमारे साथ लगातार हो रहा है। हम ड्रेसिंग रूम में वापस जाएंगे और इसके बारे में बात करेंगे।"

मैच की बात करें तो ईशान किशन के तूफानी अर्धशतक से मिली शानदार शुरुआत के दम पर मुंबई इंडियंस ने वेंकटेश अय्यर के रिकॉर्ड शतक पर पानी फेर कर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रविवार को यहां 14 गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट से आसान जीत दर्ज की। अय्यर ने 51 गेंदों पर 104 रन बनाए जिसमें छह चौके और नौ छक्के शामिल हैं। ब्रैंडन मैकुलम ने 2008 में आईपीएल के पहले मैच में केकेआर की तरफ से खेलते हुए 158 रन बनाए थे। इसके बाद पिछले 15 वर्षों में केकेआर का कोई बल्लेबाज तिहरे अंक में नहीं पहुंच पाया था। अय्यर आखिर वह मिथक तोड़ने में सफल रहे। उनकी इस पारी की मदद केकेआर ने छह विकेट पर 185 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। 

ईशान किशन (25 गेंदों पर 58 रन, पांच चौके, पांच छक्के) और रोहित (13 गेंदों पर 20 रन) ने पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़कर मुंबई को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। फॉर्म में वापसी करने वाले कार्यवाहक कप्तान सूर्यकुमार यादव (25 गेंदों पर 43 रन, चार चौके, तीन छक्के) और तिलक वर्मा (25 गेंदों पर 30 रन) ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। टिम डेविड 13 गेंदों पर 24 रन बनाकर नाबाद रहे जिससे मुंबई में 17.4 ओवर में पांच विकेट पर 186 रन बनाए।

Content Editor

Ramandeep Singh