KKR vs MI : 'Baby AB' डिवाल्ड ब्रेविस चर्चा में, नो लुक शॉट मार बटोरी तारीफ

punjabkesari.in Wednesday, Apr 06, 2022 - 08:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाईट राईडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल का 14वां मैच खेला जा रहा है। इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने अंडर-19 विश्वकप में अपनी बल्लेबाजी से सुर्खियां बटोरने वाले द.अफ्रीका के बल्लेबाज डिवाल्ड ब्रेविस को मौका दिया है। डिवाल्ड ब्रेविस को क्रिकेट का दूसरा एबी डीविलियर्स कहा जा रहा है क्योंकि वह मैदान के चारो ओर शॉट मारने में सक्षम हैं। कोलकाता के खिलाफ ब्रेविस ने 29 रन की छोटी पर आक्रामक पारी खेलकर सभी को प्रभावित किया।

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए डिवाल्ड ब्रेविस ने आते ही शॉट्स खेलने शुरू कर दिए। ब्रेविस ने दूसरी गेंद पर चौका जड़कर अपने इरादे बता दिए। इसके बाद ब्रेविस ने कई कलात्मक शॉट्स खेले और सभी को प्रभावित किया। ब्रेविस ने पैट कमिंस की गेंद पर छक्का जड़ा और उसके बाद स्ट्रेट ड्राईव लगाई। 

ब्रेविस ने इसके बाद मिस्ट्री स्पिनर कहे जाने वाले वरूण चक्रवर्ती की गेंद पर नो लुक छक्का मारा और सभी को हैरान कर दिया। क्योंकि वरूण चक्रवर्ती अपनी मिस्ट्री गेंद के लिए जाने जाते हैं और उन्हें बड़ा शॉट खेलना कोई आसान काम नहीं है। पर 19 साल के ब्रेविस ने चक्रवर्ती को नो लुक शॉट मारकर सभी को हैरान कर दिया। उनकी यह बल्लेबाजी देखकर कमेंटेटर भी उनकी तारीफ किए बिना रह नहीं पाए।

गौर हो  कि कोलकाता नाईट राईडर्स के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए आए ब्रेविस ने 19 गेंदों पर 29 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 2 चौके और 2 बड़े छक्के लगाए। इस दौरान ब्रेविस का स्ट्राईक रेट 152.63 का रहा है। ब्रेविस के आउट होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी इस छोटी पारी पर तालियां भी बजाई। 

Content Writer

Raj chaurasiya