KKR vs RCB : शुभमन गिल की आक्रामक पारी, बेंगलुरु को 10वें ओवर में ही हराया

punjabkesari.in Monday, Sep 20, 2021 - 10:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाईट राईडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल का 31वां मैच अबु धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेला जा रहा है। विराट की टीम केकेआर के खिलाफ मैच जीतकर अंक तालिका में अपनी जगह मजबूत करना चाहेगी। वहीं केकेआर की टीम बेंगलुुरु को हराकर अपनी स्थिति में सुधार करना चाहेगी। बेंगलुरु की टीम ने टॉस जीत लिया है और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। बेंगलुरु की पूरी टीम 92 रन पर ऑलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने आई कोलकाता के सलामी बल्लेबाजों ने 82 रन की अच्छी शुरूआत दी और इसके बाद शुभमन गिल 48 रन पर आउट हो गए। कोलकाता ने लक्ष्य को 10वें ओवर में ही हासिल कर लिया और 9 विकेट से मैच में जीत दर्ज की।

कोलकाता नाईट राईडर्स की पारी

  • बेंगलुरु ने इस मैच को 10वें ओवर में ही खत्म कर दिया। डेब्यू कर रहे वेंकटेश अय्यर ने 41 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। 
  • पावरप्ले के खत्म होने के बाद भी दोनों बल्लेबाजों ने अपना आक्रामक रूप अपनाए रखा और बेंगलुरु के खिलाफ तेजी से रन बनाए। पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में शुभमन गिल 48 रन पर आउट हो गए। उन्हें चहल ने सिराज को हाथों कैच आउट करवाया।
  • लक्ष्य का पीछा करने आई कोलकाता के सलामी बल्लेबाजों ने बेंगलुरु के खिलाफ तेज शुरूआत दी। शुभमन गिल के साथ बल्लेबाजी के लिए अय्यर ने भी अच्छे स्ट्रोक्स लगाए और दोनों ने बिना विकेट गंवाए पावरप्ले में 56 रन जोड़ डाले।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की पारी

  • आंद्रे रसल ने मोहम्मद सिराज को 8 रन पर कैच आउट करवाकर बेंगलुरु की पूरी टीम को 19 ओवर में 92 रन पर सिमेट दिया। 
  • बल्लेबाजी करने आए काईल जैमीसन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से वरूण चक्रवर्ती से रन आउट हो गए। जैमीसन 4 रन बनाकर रन आउट हुए और कोलकाता के 8वें शिकार बने। इसके बाद हर्षल पटेल भी 12 रन बनाकर आउट हो गए।
  • फैंस को डीविलियर्स से काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह पहली ही गेंद पर रसेल की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद बेंगलुरु ने मैक्सवेल का विकेट गंवाया। मैक्सवेल ने 10 रन बनाए। श्रीलंका के ऑलराऊंड वानिंदु हसरंगा पहली ही गेंद पर चक्रवर्ती की गेंद पर पगबाधा आऊट हो गए। 
  • तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए श्रीकर भरत को आंद्रे रसल ने 16 रन पर आउट कर टीम को तीसरी सफलता दिलाई। 
  • अच्छी बल्लेबाजी कर रहे देवदत्त पडिकक्ल पावरप्ले की आखिरी गेंद पर लॉकी फर्ग्यूसन का शिकार बन गए। पडिक्कल ने 20 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 22 रन बनाए।
  • आरसीबी की ओर से देवदत्त पड्डिकल के साथ कप्तान विराट कोहली ओपनिंग के लिए उतरे। कोहली अपने 200वें मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और चार गेंदों पर पांच रन बनाकर प्रसिद्ध की गेंद पर पगबाधा आऊट हो गए।

 

पिच और वैदर रिपोर्ट 

अबुधाबी की पिच पर केकेआर के गेंदबाजों को रास आती है। क्योंकि अबुधाबी में गर्मी अधिक होती है और पिच पर स्पिन गेंदबाज अहम रोल निभा सकते हैं। अबुधाबी का अधिकतम तापमान 38 डिग्री होगा जबकि न्यूनतम तापमान 31 डिग्री रहेगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

कोलकाता नाईट राईडर्स : शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (c), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (wk), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (wk), वानिंदु हसरंगा, सचिन बेबी, काइल जैमीसन, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News