KKR vs SRH : कोलकाता को फाइनल में पहुंचाकर कप्तान श्रेयस अय्यर ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2024 - 11:56 PM (IST)

खेल डैस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर चौथी बार आईपीएल फाइनल में पहुंच चुकी है। टीम 26 मई को चेपॉक के मैदान पर फाइनल खेलेगी। फाइनल में पहली बार श्रेयस अय्यर अपनी टीम का नेतृत्व करेंगे। हैदराबाद को हराने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि वह प्रदर्शन से उत्साहित है क्योंकि यहां जिम्मेदारी महत्वपूर्ण थी। हम एक-दूसरे के लिए खड़े थे। हमने जो प्रदर्शन किया उससे बेहद खुश हैं। श्रेयस ने कहा कि जब आप इतना सफर करते हैं तो आपके लिए वर्तमान में रहना महत्वपूर्ण हो जाता है। आज वह दिन था जब हमें अधिकतम लाभ उठाना था, हमने वह किया और इसी में हम आगे बढ़े। मुझे लगता है कि जिस तरह से हर गेंदबाज इस मौके पर खड़ा हुआ, जिस तरह से उन्होंने आकर विकेट लिए, वह जरूरी था। सभी गेंदबाजों का रवैया और दृष्टिकोण विकेट लेने का था और उन्होंने ऐसा किया।

 

श्रेयस ने कहा कि जब आपके पास गेंदबाजी लाइन-अप में विविधता होती है, तो यह मंत्रमुग्ध कर देने वाला होता है। स्टार्क पर श्रेयस ने कहा कि वह अपनी कार्य नैतिकता के मामले में सच्चे रहे हैं, उम्मीद है कि वह अच्छा प्रदर्शन करते रहेंगे। गुरबाज का यह पहला गेम था और उन्होंने प्रभावशाली शुरुआत दी। हमें यह सुनिश्चित करना था कि हम उसी रन रेट को आगे बढ़ाएं। मुझे तमिल नहीं आती, मैं समझता हूं। वेंकी तमिल में बोलते हैं, मैं हिंदी में जवाब देता हूं। हमें फाइनल में अपने क्षेत्र में रहना होगा और सुनिश्चित करना होगा कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें।


वहीं, प्लेऑफ मुकाबलों में अच्छी बल्लेबाजी का रिकॉर्ड रखने वाले वेंकटेश अय्यर ने कहा कि जिस आत्मविश्वास से मैं वास्तव में बाहर जाकर बल्लेबाजी करना चाहता था, उससे भी अधिक, हमने आखिरी बार 11 तारीख को एक खेल खेला था। हम सभी बाहर जाने और अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए उत्सुक थे। आज विकेट वास्तव में अच्छा था। इस तरह के टूर्नामेंट में, गति वास्तव में महत्वपूर्ण है, हमने आरसीबी को अपने मैच जीतते हुए और गति हासिल करते हुए देखा है, यहां तक ​​​​कि हम वह गति चाहते थे। हम चाहते थे कि उस मैच (बनाम आरसीबी) में बारिश रुक जाती लेकिन यह निराशाजनक था। 

 

चौथी बार फाइनल में पहुंची कोलकाता 
कोलकाता नाइट राइडर्स चौथी बार आईपीएल फाइनल में पहुंची है। उन्होंने आरसीबी का रिकॉर्ड तोड़ा जोकि 3 बार फाइनल में पहुंची है। इस लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स पहले नंबर पर है जोकि 10 बार फाइनल में पहुंची है। मुंबई भी 6 बार फाइनल खेल चुकी है। कोलकाता ने पहला फाइनल साल 2009 में खेला था जहां उन्हें डेक्कन चार्जर्स के हाथों हाथ झेलनी पड़ी थी। इसके बाद गौतम गंभीर के नेतृत्व में टीम ने 2012 और 2014 में जीत हासिल की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News