KKR को लगा बड़ा झटका!, IPL 2021 के शेष मैचों में हिस्सा नहीं लेगा ये अहम खिलाड़ी

punjabkesari.in Sunday, May 30, 2021 - 04:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की बहाली सितम्बर में यूएई में होगी। लेकिन आईपीएल की बहाली की रिपोर्ट के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने टीम को झटका दे दिया है। जानकारी के मुताबिक कमिंस शेष मैचों में हिस्सा लेने के लिए यूएई नहीं जाएंगे। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, कमिंस पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वह आईपीएल के बाकी मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे, हालांकि, उनके फैसले के पीछे कोई कारण नहीं बताया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि डेविड वार्नर और पैट कमिंस को पारिवारिक कारणों से वेस्टइंडीज दौरे से आराम दिया जा सकता है। बहु-मिलियन डॉलर के आईपीएल अनुबंध के बावजूद वह पहले ही कह चुके हैं कि वापस नहीं आएंगे। 

इससे पहले, इंग्लैंड की पुरुष टीम के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने कहा था कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट (ईसीबी) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के लिए अपना कार्यक्रम बदलने की योजना नहीं बना रहा है। आईपीएल का निलंबित 14वां संस्करण यूएई में 15 सितंबर से 15 अक्टूबर तक खेले जाने की संभावना है जिसमें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कैश-रिच लीग के लिए 25-दिवसीय विंडो देख रहा है। 

जाइल्स ने कहा था, हमें इनमें से कुछ लोगों को किसी समय ब्रेक देना होगा। लेकिन बांग्लादेश के लिए लोगों को ब्रेक देने का इरादा उनके लिए कहीं और क्रिकेट खेलने के लिए नहीं होगा। उन्होंने कहा, हमें अब अपने कार्यक्रम का प्रबंधन करना है, इसलिए हम अपने लोगों को टी20 विश्व कप और एशेज के लिए सर्वश्रेष्ठ आकार में लाने के लिए तैयार हैं। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को घोषणा की कि वह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 सीजन के शेष मैचों को पूरा करेगा। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बोर्ड ने कहा कि टूर्नामेंट को यूएई में स्थानांतरित करने का निर्णय भारत में सितंबर-अक्टूबर के महीने में मानसून के मौसम को देखते हुए लिया गया है। 

यह निर्णय शनिवार को आयोजित एक विशेष आम बैठक (एसजीएम) में लिया गया जहां सदस्यों ने सर्वसम्मति से आईपीएल को फिर से शुरू करने पर सहमति व्यक्त की। बीसीसीआई ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, बीसीसीआई एसजीएम ने पदाधिकारियों को आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 की मेजबानी पर उचित फैसला लेने के लिए आईसीसी से समय बढ़ाने के लिए अधिकृत किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News