जमैका टेस्ट में 13 रन बनाकर ही केएल राहुल के नाम जुड़ा बड़ा रिकॉर्ड

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2019 - 09:52 PM (IST)

नई दिल्ली : जमैका के मैदान पर भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल भले ही पहली पारी में मात्र 13 रन पर आऊट हो गए लेकिन वह इस दौरान एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर गए। दरअसल केएल राहुल के नाम अब टेस्ट क्रिकेट में दो हजार रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। राहुल ने यह उपलब्धि महज चार रन बनाकर ही हासिल कर ली। हालांकि केएल राहुल अगर मैच में 104 रन बना देते तो भारत की ओर से बतौर ओपनर टेस्ट क्रिकेट में दो हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन जाते लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

टीम इंडिया में नहीं रही है स्थायी जगह
केएल राहुल भले ही टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए दो हजार रन बनाने में सफल हुए हैं लेकिन बीते कुछ सालों में उनका करियर खराब प्रदर्शन से बेहद प्रभावित रहा है। राहुल ने दो हजार रन के लिए 36 टेस्ट खेले हैं। जोकि किसी सलामी बल्लेबाज के लिए काफी धीमा प्रदर्शन है। बता दें कि केएल राहुल जब नए-नए आए थे तब टेस्ट मैचों में उन्होंने एक के बाद एक अच्छी पारियां खेली थीं। उनके नाम जो पांच शतक दर्ज हैं। इनमें चार तो उन्होंने करियर के शुरुआती दौर में ही लगा दिए थे। 

जमैका टेस्ट में भी फेल हुए केएल राहुल
एंटीगा टेस्ट में केएल का प्रदर्शन औसत रहा था। ऐसे में जमैका में उनके फैंस को उनसे काफी उम्मीदें थी लेकिन केएल राहुल ने अपने प्रशंसकों को एक बार फिर से निराश किया। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए पहली पारी में वह महज 13 रन बनाकर ही आऊट हो गए। इसके साथ भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में आदर्श ओपनिंग जोड़ी चुनने की सिरदर्द फिर से शुरू हो गई है।

Jasmeet