शतक लगाकर रो पड़े थे केएल राहुल, वीडियो आया सामने

punjabkesari.in Thursday, Jul 05, 2018 - 02:50 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम ने 3 जुलाई को इंग्लैड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में जीत दर्ज की। जीत के हीरो केएल राहुल (KL Rahul) रहे थे जिन्होंने 54 गेंदों में नाबाद 101 रनों की पारी खेली और भारत ने इंग्लैंड से मिले 160 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाने के बाद राहुल काफी भावुक हो गए थे। उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। राहुल जब कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से गले लगे तो उसके बाद रोते हुए नजर आए, जिसका वीडियो अब सामने आया है।

केएल राहुल शतक लगाकर क्यों रो पड़े 

कोहली से गले लगने के बाद कुमार लोकेश राहुल जब उनसे अलग होते है तो वे बैठते दिख रहे हैं और आंसू पोछते नजर आते हैं। काफी देर तक लोकेश राहुल अपना आंख पोछते दिख रहे हैं। वीडियो में राहुल की प्रतिक्रिया को देखकर समझा जा सकता है कि इस शतक का उनके लिए क्या मायने हैं। काफी समय से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शतक के सूखे की बात उनके दिमाग में चल रही थी।

केएल राहुल के लिए शतक की अहमियत 

राहुल ने मैच के बाद इस शतक की अहमियत बताई। उन्होंने कहा कि मैंने कुछ अंतरराष्ट्रीय शतक जड़े हैं लेकिन यह मेरे लिये काफी अहमियत रखता है। यह काफी विशेष है क्योंकि पिछला अंतरराष्ट्रीय शतक मैंने दो साल पहले लगाया था। राहुल ने इससे पहले शतक इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में लगाया था जिसमें उन्होंने 2016 में चेन्नई में 199 रन बनाए थे। 

केएल राहुल टी-20 में दूसरा शतक

उन्होंने कहा, ‘‘मैं आईपीएल और टेस्ट मैचों में अर्धशतक बना रहा था और वनडे टीम से अंदर-बाहर रहा। पिछले एक या डेढ़ साल से चोटों से जूझ रहा था जो काफी कठिन हो रहा था। इसलिये यह पारी मेरे लिये काफी अहम है।’’ के एल राहुल सीनियर टीम के साथ पहली बार विदेश दौरे पर इंग्लैंड आए हैं। इस मैच में राहुल 101 रन बनाकर नाबाद रहे, जो उनका दूसरा टी-20 शतक है।

 

Rahul