केएल राहुल ने हवा में उड़कर गेंद को बाउंड्री जाने से रोका; देखें वीडियो

punjabkesari.in Saturday, Mar 13, 2021 - 11:05 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारतीय टीम को 124 रन पर रोक दिया जिसे बाद में पीछा करते हुए मात्र 15.3 ओवर में ही 8 विकेट से मैच जीत लिया। इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल को मौका दिया और सस्त में आउट हो गए। लेकिन फील्डिंग के दौरान उन्होंने छह रन के लिए जा रही गेंद को रोक कर टीम के लिए रन बचाए।

दरअसल इंग्लैंड की टीम भारत द्वारा दिए गए लक्ष्य की ओर तेजी से आगे बढ़ रही थी। इसलिए विराट कोहली ने 5वें ओवर में विकेट लेने के लिए अक्षर पटेल के हाथ में गेंद सौंपी। जॉस बटलर ने अक्षर की पहली ही गेंद को छक्के लिए मार दिया। गेंद काफी देर हवा में रही और बाउंड्री के पार जाने वाली थी। लेकिन बाउंड्री लाइन पर खड़े केएल राहुल ने हवा में छलांग लगाते हुए गेंद को पकड़ा और उसे मैदान के अंदर फेंक दिया। केएल राहुल के इस शानदार फील्डिंग के कारण उन्होंने टीम के लिए 4 रन बचाए।

सोशल मीडिया पर केएल राहुल के इस फील्डिंग की फैंस जमकर तारीफ कर रहें हैं। फैंस शानदार राहुल की इस फील्डिंग के लिए उन्हें फ्लाइंग राहुल यानि कि उड़ता राहुल कह रहें हैं। गौर हो कि इस मैच में केएल राहुल बल्ले के साथ अहम योगदान नहीं दे पाए थे। केएल राहुल बल्लेबाजी के दौरान 1 रन बनाकर आउट हो गए थे और पूरी भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में 124 रन ही बना सकी। जिसे इंग्लैंड की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया और 8 विकेट से मैच जीत लिया।    
 

Content Writer

Raj chaurasiya