बारिश आते ही केएल राहुल ने ग्राऊंडसमैन के साथ उठाए कवर, फैंस ने की जमकर तारीफ

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2019 - 08:39 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने एंटीगा टेस्ट में वैस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों के आगे धैर्यपूर्ण 44 रन की पारी खेलकर वाहवाही तो लूटी ही साथ ही साथ वह ग्राऊंड पर किए गए अपने एक काम को लेकर भी चर्चा में रहे। दरअसल भारत और वैस्टइंडीज के बीच चल रहे इस टेस्ट के दौरान जब वैस्टइंडीज की टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो एकबारगी बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा। इस दौरान फील्डिंग कर रहे केएल राहुल ने नि:संकोच ग्राऊंडसमैन की कवर मैदान पर लाने में मदद की। 


केएल राहुल न सिर्फ कवर मैदान पर लाए बल्कि उसे पिच पर सही तरीके से लगाने में ग्राऊंडसमैन की मदद भी की। राहुल को ऐसा करता देख स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने भी तालियां बजाईं। वहीं, सोशल मीडिया पर उनकी खेल भावना की खूब तारीफ हुई। बीते साल केएल राहुल अपने खराब खेल के कारण निंदा का शिकार हुए थे। इंगलैंड दौरे पर लगातार असफल होने पर उन्हें टीम से बाहर तक का रास्ता दिखा दिया गया था लेकिन आखिरकार राहुल ने मेहनत कर टीम में वापसी की और अब वह दर्शकों का दिल भी जीत रहे हैं।


बता दें कि एंटीगा के मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट के दौरान भारतीय टीम ने रहाणे और जडेजा के अर्धशतकों की बदौलत पहली पारी में 297 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज टीम को शुुरुआती झटके तो जरूर दिए थे लेकिन वैस्टइंडीज के मध्यक्रम ने अपनी टीम को संभाला और स्कोर 200 से पार लगा दिया। भारत की ओर से तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने पांच विकेट लिए। 

अंपायर के डिसीजन कारण भी हुए थे कंफ्यूजन


इससे पहले जब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रहे थी, तब अचानक मौसम बिगड़ गया। पहले तो मैदानी अंपायर ने ग्राऊंडसमैन को कवर लाने का ईशारा कर दिया। लेकिन जब ग्राऊंडसमैन कवर लेकर मैदान पर आने लगे तो अचानक अंपायर ने उन्हें वापस जाने को बोल दिया। ग्राऊंडसमैन जब वापस मैदान के बाहर गए तो तेज हवाएं चलने लगीं। आखिरकार दोबारा अंपायरों को ग्राऊंडसमैन को मैदान पर कवर लाने के लिए बोलना पड़ा।

Jasmeet