चोट पर विशेषज्ञ से परामर्श के लिए लंदन पहुंचे केएल राहुल, धर्मशाला टेस्ट से चूकना तय : रिपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, Feb 29, 2024 - 11:15 AM (IST)

नई दिल्ली : केएल राहुल हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद से नहीं खेले हैं और अब वह कथित तौर पर क्वाड्रिसेप्स चोट के लिए एक विशेषज्ञ से परामर्श करने के लिए लंदन में हैं जिस कारण उनके धर्मशाला में शुरू होने वाले पांचवें टेस्ट से चूकने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 

विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट से पहले बीसीसीआई ने एक बयान में कहा था कि राहुल दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत के कारण मैच नहीं खेल पाएंगे। लेकिन एक रिपोर्ट में कहा गया है कि राहुल इस समय क्वाड्रिसेप टेंडन की चोट के लिए एक विशेषज्ञ से परामर्श लेने के लिए लंदन में हैं जिसके कारण उन्हें हैदराबाद में श्रृंखला के शुरुआती मैच के बाद एक्शन से बाहर होना पड़ा, जहां उन्होंने 86 और 22 रन बनाए। 

राहुल को फिटनेस मंजूरी के आधार पर अंतिम तीन टेस्ट के लिए भारत की टीम में नामित किया गया था। लेकिन उन्होंने राजकोट में तीसरा टेस्ट नहीं खेला, क्योंकि बीसीसीआई ने कहा कि राहुल की मैच फिटनेस 90 प्रतिशत तक पहुंच गई है और मेडिकल टीम की देखरेख में उनकी प्रगति अच्छी हो रही है जिसका लक्ष्य चौथे और पांचवां टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से फिट होना है। 

हालांकि राहुल ने रांची टेस्ट नहीं खेला बीसीसीआई ने कहा कि धर्मशाला में अंतिम टेस्ट मैच में भाग लेना फिटनेस पर निर्भर है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि एनसीए द्वारा किए गए स्कैन में कोई खतरे का संकेत नहीं दिखने के बावजूद राहुल को दाहिने पैर में जकड़न की शिकायत बनी रही। इसमें कहा गया है, 'ऐसा समझा जाता है कि राहुल ने चयनकर्ताओं से इस बारे में जानकारी देने के लिए बात की है। एक बार जब लंदन में विशेषज्ञ रिपोर्ट दे देंगे, तो राहुल को क्रिकेट फिर से शुरू करने से पहले एनसीए से मंजूरी लेनी होगी।' 

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि उनकी आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी), जिसके कप्तान राहुल हैं, उनकी प्रगति से अवगत हैं और 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2024 के लिए उनकी उपलब्धता के बारे में आशावादी हैं। एलएसजी टूर्नामेंट का अपना पहला मैच 24 मार्च को जयपुर में दोपहर के मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News