केएल राहुल को कोच की नसीहत- जिम्मेदारी से खेलो, तुम अब युवा खिलाड़ी नहीं रहे

punjabkesari.in Thursday, Nov 29, 2018 - 06:46 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के केल राहुल जिस दाैरा से गुजर रहे हैं उसे देख ऐसा लगने लगा कि उन्हें अपनी जगह बचाना मुश्किल हो जाएगा। टीम मैनेजमेंट बार-बार भरोसा जता रहे हैं लेकिन राहुल ने उम्मीद के विपरीत प्रदर्शन किया। आॅस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के दाैरान भी राहुल 3 रन बनाकर चलते बने। वह लगातार फ्लाॅप प्रदर्शन कर रहे हैं। राहुल भारतीय की टेस्ट टीम में ओपनिंग के प्रबल दावेदारों में से एक हैं लेकिन सहायक कोच संजय बांगड़ उनके आउट होने के गैरजिम्मेदार तरीकों से खुश नहीं हैं।

केएल राहुल अब युवा नहीं है

बांगड़ ने अभ्या मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, ‘‘राहुल अब इतना अनुभवहीन खिलाड़ी नहीं रह गया है और उसे और अधिक जिम्मेदारी से खेलना चाहिए वह 30 टेस्ट मैच खेल चुका है और उसके ऊपर जिम्मेदारी भी है। हम उसे इस जिम्मेदारी से खेलने की उम्मीद करेंगे कि वह टीम के लिए अपनी भूमिका अदा करे। ’’

उन्होंने कहा कि राहुल पूरी तरह अच्छा दिख रहा है, आज भी ऐसा ही रहा। सिर्फ इतना है कि वह अलग अलग तरीके से आउट हो रहा है। आज भी, गेंद काफी दूर थी जब उसने इसे अपने शरीर से दूर खेलने का प्रयास किया और अपना विकेट गंवा बैठा। लेकिन हमें जो दिख रहा है, उसके हिसाब से वह गेंद अच्छी तरह खेल रहा है और फॉर्म से केवल एक अच्छी पारी दूर है। 

कोच ने स्पष्ट किया कि छह दिसंबर से एडिलेड में शुरू हो रहे पहले टेस्ट में बल्लेबाजी के लिए सलामी जोड़ी तथा छठे नंबर के स्थान के लिए खिलाड़ी दावेदारी पेश कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि दूसरी पारी से बल्लेबाजी क्रम का संयोजन तय करने में मदद मिलेगी जिसमें शुरूआती और छठे स्थान के लिए राहुल, मुरली विजय, रोहित शर्मा और हनुमा विहारी दौड़ में होंगे।
 

Rahul