क्रिस गेल की बल्लेबाजी पर बोले KXIP के कप्तान केएल राहुल, दिया ये बड़ा बयान

punjabkesari.in Thursday, Oct 01, 2020 - 05:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के धमाकेदार बल्लेबाज और यूनीवर्स बाॅस कहे जाने वाले क्रिस गेल आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेल रहे हैं। लेकिन फिलहाल उन्हें किसी भी मैच में प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है। हालांकि आज उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की उम्मीद है। इससे पहले किग्स इलेवन के कप्तान केएल राहुल ने गेल की बल्लेबाजी को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि वह किसी भी गेंदबाजी अटैक को धवस्त कर सकते हैं। 

राहुल ने एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान कहा, क्रिस के साथ खेलना बहुत मज़ेदार रहा है। इतना ही नहीं, मैंने पंजाब में उनके साथ 2 सत्र खेले हैं, मैंने उनके साथ आरसीबी में भी खेला है। मैं उसे 6-7 साल से जानता हूं। एक युवा खिलाड़ी के रूप में, मैंने उनके साथ बहुत बातें की थी और मैं उन्हें एक सलामी बल्लेबाज के रूप में देख रहा था। वह कितना विनाशकारी, शक्तिशाली और कितना भयभीत करता है। 

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ने आगे कहा, मैं उससे (गेल) बहुत कुछ सीखने की कोशिश करता हूं। पिछले 2 सत्रों में हमारे बीच अच्छी दोस्ती हुई हैं। वह एक ऐसा व्यक्ति है जो इतना प्रभावशाली खिलाड़ी है, कि टीम के लिए मैच-विजेता है। जैसा कि मैंने कहा कि वह बहुत भयभीत करता है और दिन में विरोध को कम कर देता है। वह किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को नष्ट कर सकता है। यह एक महान गुण है और मुझे खुशी है कि क्रिस जैसा कोई हमारी टीम में है। मैंने उसके साथ साझेदारी का आनंद लिया है। हम एक-दूसरे के खेल को अच्छी तरह समझते हैं। हमने पिछले 2 सत्रों में अच्छी साझेदारी बनाई है। 

गौर हो कि गेल आईपीएल के अलावा भी विश्व में खेली जाने वाली अन्य लीग्स में हिस्सा लेते हैं। वह अफगानिस्तान प्रीमियर लगी, ग्लोबल टी20 कनाडा लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग, एवरेस्त प्रीमियर लीग में भी खेल चुके हैं। गेल ने 400 से ज्यादा टी20 मैच खेले हैं और उनके नाम 38.20 की औसत से 13000 से अधिक रन हैं। इस दौरान उन्होंने 22 शतक और 82 अर्धशतक भी ठोके हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News