केएल राहुल ने टेस्ट टीम के लिए ठोका दावा, जड़ा शानदार शतक

punjabkesari.in Tuesday, Jul 20, 2021 - 09:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम तैयारी के लिए काउंटी टीम के साथ अभ्यास मैच खेल रही है। इस मैच में भारतीय टीम की कप्तान और उपकप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे नहीं खेल रहे हैं। जिस कारण टीम की कमान रोहित शर्मा कर रहें हैं। लेकिन इस अभ्यास मैच में केएल राहुल के अलावा बाकी के भारतीय बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया। केएल राहुल ने इस अभ्यास मैच में शानदार शतक लगाकर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपना दावा ठोका है।

काउंटी टीम के खिलाफ पहले बल्लेबाजी के लिए आई भारतीय टीम के ऊपरी क्रम के बल्लेबाज अच्छी शुरूआत मिलने के बाद अपना विकेट गंवा बैठे। लेकिन 5वें नबंर पर बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल ने भारतीय पारी को संभाला और अभ्यास मैच में शानदार शतक जड़ दिया। जहां एक ओर भारतीय बल्लेबाज स्विंग होती गेंदों के सामने मुश्किल में दिखे। वहीं केएल राहुल ने पहले संभल कर शुरूआत की और उसके बाद मैदान के चारों ओर शॉट्स खेले।

केएल राहुल ने अभ्यास मैच में नाबाद 150 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके और एक छक्का लगाया। शतक बनाने के बाद भारतीय टीम ने केएल राहुल को वापिस पवेलियन बुला लिया। अभ्यास मैच में शतक के साथ केएल राहुल के आत्मविश्वास बढ़ा होगा और वह भारतीय टीम में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपना दावा ठोक चुके हैं।

इस अभ्यास मैच में केएल राहुल के अलावा अगर किसी बल्लेबाज ने प्रभावित किया है तो वह ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा। जडेजा ने इस अभ्यास मैच में केएल राहुल का अच्छा साथ दिया और टीम के स्कोर को बढ़ाते रहे। जडेजा के बल्लेबाजी ने भारतीय टीम के लिए भरोसा दिखाया। जडेजा के इस प्रदर्शन से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम की बल्लेबाजी में गहराई बढ़ जाएगी।

Content Writer

Raj chaurasiya