श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से KL Rahul हो सकते हैं बाहर, हार्दिक बनेंगे नए कप्तान

punjabkesari.in Saturday, Dec 24, 2022 - 11:05 PM (IST)

नई दिल्ली : बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सूत्रों के अनुसार चेतन शर्मा की निर्वतमान चयन समिति तीन जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही आगामी घरेलू श्रृंखला के लिए सीमित ओवरों की दो भारतीय टीम का चयन करेगी क्योंकि नए पैनल का फैसला एक हफ्ते में नहीं हो पाएगा। उम्मीद है कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएससी) द्वारा चयन समिति के सदस्यों को चुनने के लिए चुने हुए उम्मीदवारों के साक्षात्कार 26 से 28 दिसंबर के बीच होंगे।

इसकी जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि पुरानी चयन समिति शायद श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सफेद गेंद की टीम का चयन करेगी। 

 

उन्होंने कहा कि अभी तक ऐसा नहीं लगता है कि रोहित शर्मा की ऊंगली टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से पहले पूरी तरह ठीक होगी इसलिए ऐसी सूरत में हार्दिक टीम की अगुआई करेंगे। जहां तक केएल राहुल का संबंध है तो उनके टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के दिन गिने चुने लगते हैं। ऐसी भी संभावना है कि टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में केवल उस प्रारूप के ही विशेषज्ञ हों। कुछ खिलाडिय़ों जैसे विराट कोहली को टी-20 प्रारूप से ब्रेक दिया जा सकता है।


भारतीय टीम के टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद चेतन की अगुआई वाली पूरी समिति को बर्खास्त कर दिया गया था और नए चयनकर्ताओं को चुनने की प्रक्रिया में उम्मीद से ज्यादा समय लग गया। अधिकारी ने कहा कि चेतन और उनकी समिति अब भी घरेलू क्रिकेट देख रही है। उन्होंने पूरे विजय हजारे ट्राफी के मुकाबले देखे और रणजी ट्राफी के पहले दो दौर के मैच भी।


देबाशीष मोहंती ईडन गार्डन्स पर बंगाल और हिमाचल प्रदेश के बीच मैच देखने के लिये मौजूद थे। उन्हें 25 दिसंबर तक 2 महीने का विस्तार मिला है। चेतन और उनके मध्य क्षेत्र के साथी हरविंदर सिंह ने चयनकर्ताओं के पद के लिए फिर आवेदन किया है जिसमें वेंकटेश प्रसाद, नयन मोंगिया, मनिंदर सिंह, अतुल वासन, निखिल चोपड़ा, अमय खुरसिया, ज्ञानेंद्र पांडे और मुकुंद कुमार भी शामिल हैं। 

Content Writer

Jasmeet