KL Rahul Net Worth : 100 करोड़ को छूने वाले हैं सलामी बल्लेबाज, गोवा में है बड़ा विला

punjabkesari.in Sunday, Aug 13, 2023 - 10:26 PM (IST)

खेल डैस्क : केएल राहुल (KL Rahul) अविश्वसनीय रूप से पसंद किए जाने वाले क्रिकेट खिलाड़ी हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के बल्लेबाज कर्नाटक के लिए खेलते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (indian Premier League) में वह लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के कप्तान हैं। केएल का जन्म 18 अप्रैल 1992 को बेंगलुरु में केएन लोकेश और राजेश्वरी के घर हुआ। मैंगलोर में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी कर्नाटक (एनआईटीके) वह जगह है जहां उनके पिता लोकेश ने पढ़ाया और निदेशक के रूप में काम किया। उनकी मां राजेश्वरी मैंगलोर विश्वविद्यालय में प्रशिक्षक हैं। 

राहुल ने अपनी क्रिकेट प्रतिभा के दम पर अच्छी खासी नैटवर्थ बनाई है। उनका वार्षिक वेतन $2.4 मिलियन (20 करोड़ रुपए) है तो राष्ट्रीय टीम में भाग लेने के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से उन्हें मिलता है। उनकी अनुमानित कुल संपत्ति $12 मिलियन है। दुनिया में सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ी होने के कारण वह कई ब्रॉंड को एंडोर्समेंट भी कर चुके हैं।

 

केएल राहुल की कुल नैटवर्थ
भारतीय रुपए में नैटवर्थ : 99 करोड़ रुपए
डॉलर में नैटवर्थ : $11.9 मिलियन
वेतन : $2.4 मिलियन
बिजनेस आय : $1.5 मिलियन
मासिक आय : $1 मिलियन
कुल नैट वर्थ : $12 मिलियन

 

केएल राहुल के बड़े रिकॉर्ड
राहुल रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक लगाने वाले कर्नाटक के पहले खिलाड़ी हैं।
केएल राहुल जून 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू मैच में वनडे शतक बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं।
2016 में केएल राहुल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीनों फॉर्मेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने।
केएल राहुल को 2018 में विजडन इंडिया अलमनैक के छठे संस्करण में क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

 

 

राहुल भारत और विदेश की कई बड़ी कंपनियों के ब्रांड का विज्ञापन करते हैं। वह विराट कोहली के बाद दूसरे सबसे अधिक ब्रॉन्ड पाने वाले प्लेयर हैं। वह बोट, बियर्डो, प्यूमा, एनयूएमआई, रेड बुल, टाटा नेक्सन और भारत पे के लिए विज्ञापन करते हैं।

राहुल के पास ऑटोमोबाइल और घरों का एक बड़ा संग्रह है। राहुल बेंगलुरु के समृद्ध इंदिरा नगर इलाके में एक भव्य अपार्टमेंट में रहते हैं, जिसकी कीमत करोड़ों में हैं। उनके पास गोवा में 7,000 वर्ग फुट का विला मिल्ना भी है।

Content Writer

Jasmeet