महान क्रिकेटर उतरा केएल राहुल के पक्ष में, बोला- मैं भी इस दाैर से गुजरा था

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 07:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल हाल ही में अपनी खराब फॉर्म के चलते चारों ओर से आलोचनाओं का शिकार हो रहे हैं। उनका टेस्ट में आंकड़ों का ग्राफ नीचे गिरता चला गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के 4 मैचों की सीरीज के 2 मैचों में भी वह पूरी तरह से विफल रहे। दिल्ली टेस्ट की दो पारियों में 17 और 1 रन पर आउट होने से पहले राहुल नागपुर में पहले टेस्ट में 20 रन पर आउट हो गए थे। यहां तक कि उन्हें आखिरी दो मैचों के लिए उप-कप्तानी के पद से हटा दिया गया। वहीं इस बीच राहुल के पक्ष में वेस्टइंडीज के पूर्व महान तेज गेंदबाज इयान बिशप उतरे हैं। 

बिशप ने साफ कहा कि कभी वह भी खराब दाैर से गुजरे थे, अगर सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाएगा तो इससे खिलाड़ी को दुख होगा। मामला तब गर्माया जब आकाश चोपड़ा और वेंकटेश प्रसाद के बीच ट्विटर पर राहुल को लेकर विवाद छिड़ गया। प्रसाद ने साफ कहा कि राहुल को प्लेइंग इलेवन में नहीं होना चाहिए क्योंकि उन्हें जबरदस्ती टीम में रखा जा रहा है। वहीं चोपड़ा ने प्रसाद की आलोचना करते हुए राहुल का समर्थन किया। इस मामले पर बिशप ने कहा कि राय देना ठीक है लेकिन साथ ही यह भी जोड़ा कि केएल राहुल की बहस पर बहुत से लोगों को इसे व्यक्तिगत बनाते देखना अच्छा नहीं है।

इयान बिशप ने वन क्रिकेट को बताया, "मुझे इस बहस पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है। मुझे लगता है कि यह हर क्रिकेटर के जीवन का हिस्सा और पार्सल है। मैं एक खिलाड़ी के रूप में इससे गुजरा हूं और यह सिर्फ इतना है कि इसे एक हजार गुना अधिक बढ़ाया जाता है, जैसा कि कुछ देशों में होता है। क्योंकि जनसंख्या का आकार इतना बड़ा है।" 

उन्होंने कहा, "बाहर से देखने पर, आप अपने बारे में सोचते हैं 'ठीक है, बहस करना अच्छा है' लेकिन अंत में, आदमी एक इंसान है। सोशल मीडिया के माध्यम से उनके नाम को ट्रोल होते देखना आसान बात नहीं है। वह एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं। उन्हें विभिन्न प्रारूपों में अपना रास्ता खोजने में थोड़ा समय लगेगा। मैं उस व्यक्तिगत बहस में नहीं पड़ना चाहता। लोग जा रहे हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए।" कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने दिल्ली टेस्ट के बाद केएल राहुल का समर्थन किया था लेकिन यह देखना होगा कि क्या वह 1 मार्च से इंदौर में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में अपनी जगह बनाए रखेंगे।

News Editor

Rahul Singh