दिग्गज क्रिकेटर बोला- राहुल फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलें, अंजिक्य रहाणे खेलें टेस्ट

punjabkesari.in Friday, Jun 19, 2020 - 06:24 PM (IST)

मुंबई : पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर का मानना है कि अंजिक्य रहाणे भले ही टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले दो वर्षों की तरह प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है लेकिन तब भी वह इस पारंपरिक प्रारूप में भारत के नंबर पांच बल्लेबाज के लिए सबसे उपयुक्त है। इस पूर्व टेस्ट बल्लेबाज का मानना है कि केएल राहुल ने सीमित ओवरों की क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन इसे पांच दिवसीय प्रारूप में रहाणे की जगह उन्हें रखने का मानदंड नहीं माना जा सकता है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के बल्लेबाज को घरेलू प्रथम श्रेणी मैचों में बड़े स्कोर बनाने की जरूरत है।

मांजरेकर ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपने ट्विटर फालोअर्स के सवालों के जवाब देते हुए कहा- केएल राहुल ने नंबर पांच पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हां रहाणे अब वैसा खिलाड़ी नहीं लगता जैसे वह अपने टेस्ट करियर के पहले दो वर्षों में दिख रहा था लेकिन मैं उन्हें फिर से उसी फार्म में वापसी करते हुए देखना चाहूंगा। उन्होंने कहा कि रहाणे ने हालांकि हाल में टेस्ट क्रिकेट में कुछ रन बनाए हैं लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता होनी चाहिए।

भारत की तरफ से 37 टेस्ट खेलने वाले मांजरेकर ने कहा- आखिर बार जब वह (राहुल) टेस्ट क्रिकेट खेला था तो बहुत प्रभावशाली नहीं रहा था। सलामी जोड़ी के तौर पर रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ठीक है। सॉव भी ठीक है लेकिन अगर रोहित शर्मा फिट है तो फिर उसे मौका मिलना चाहिए। सॉव आपका दूसरा विकल्प होगा। वहीं, विराट को मांजरेकर ने तीनों प्रारूपों के लिए फेवरेट बताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News