क्रिस गेल बोले- कोहली के बाद केएल राहुल के हाथ में होगी टीम इंडिया की कमान

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2019 - 06:42 PM (IST)

नई दिल्ली : ‘यूनीवर्स बॉस’ के नाम से मशहूर वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का मानना है कि लोकेश राहुल के पास वैसी क्षमता है जिसमें वह ‘अपने दायरे’ में रहे तो भारतीय कप्तान विराट कोहली की उपलब्धियों की बराबरी कर सकते हैं। राहुल शायद अपनी जिंदगी के सबसे मुश्किल दौर से बाहर निकल चुके हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों में खराब प्रदर्शन और फिर टेेलीविजन कार्यक्रम में टीम के साथी हार्दिक पंड्या के साथ महिला विरोधी टिप्पणियों के बाद बीसीसीआई निलंबित किया जाना शामिल है।

राहुल ने इन चीजों को पीछे छोड़कर इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए गेल के साथ मौजूदा सत्र की सबसे खतरनाक सलामी जोडिय़ों में से एक बनाई है। गेल ने कहा- जब आप भारतीय बल्लेबाजों की बात करते हैं तो केएल (राहुल) ऐसे खिलाडिय़ों में से एक है जो मेरे दिमाग में आते हैं, मैं उम्मीद करूंगा कि वह विराट कोहली की तरह शानदार खिलाड़ी बने। विराट के बाद उन्हें टीम का दयित्व उठाना चाहिए। 

गेल ने हालांकि राहुल को बेवजह दबाव नहीं लेने की नसीहत दी। उन्होंने कहा- उनके लिए यह जरूरी है कि बेवजह दबाव ना लें, उन्हें खुद पर भरोसा रखना चाहिए और किसी से प्रतिस्पर्धा से बचना चाहिए। अपने पांचवें विश्व कप में खेलने के लिए तैयार 39 साल के गेल ने कहा- भारत में आपके पास प्रतिभा की कमी नहीं है और ज्यादातर खिलाडिय़ों को खेलने का मौका भी नहीं मिलता है।

आईपीएल में शानदार फार्म में चल रहे गेल ने सत्र के 11 मैचों में लगभग 450 रन बनाये है और विश्व कप से पहले वह शानदार लय में है। जमैका के इस खिलाड़ी को पंजाब की टीम ने पिछले साल आधार मूल्य पर खरीदा था। उन्होंने हालांकि खिलाडिय़ों की नीलामी में खुद पर बोली ना लगाने वाली फ्रेंचाइजियों को गलत साबित किया।

गेल ने कहा- किंग्स इलेवन पंजाब के साथ दो साल शानदार रहे। मुझे पंजाब का तरीका पसंद है। मैं शानदार लोगों के साथ काम कर रहा हूं और उम्मीद है कि फ्रेंचाइजी के लिए कुछ खास कर पाउंगा। हमारा लक्ष्य प्लेऑफ में जगह पक्की करना और फिर उससे आगे बढऩा है।

Jasmeet