जिमबाब्वे को 10 विकेट से हराने के बाद कप्तान KL Rahul का बयान आया सामने

punjabkesari.in Thursday, Aug 18, 2022 - 08:57 PM (IST)

हरारे : भारतीय टीम की जिमबाब्वे पर 10 विकेट जीत से कप्तान केएल राहुल काफी खुश दिखे। जिमबाब्वे के पहले 189 पर रोकने के बावजूद टीम इंडिया ने ओपनर शुभमन गिल और शिखर धवन की बदौलत 10 विकेट से जीत हासिल कर ली। मैच खत्म होने के बाद राहुल ने अपने गेंदबाजों की तारीफ की। उन्होंने कहा- इस पिच पर विकेट चटकाना अहम था। स्विंग और सीम मूवमेंट के बीच गेंदबाजों ने सही जगह पर गेंद डालीं। अंतिम एकादश में तीन खिलाड़ी राहुल, दीपक चाहर और कुलदीप यादव लंबे ‘रिहैब’ के बाद वापसी कर रहे थे। राहुल ने कहा- मैं मैदान पर हूं, इससे अच्छा क्या हो सकता है और मैं खुश हूं। हम काफी क्रिकेट खेलते हैं और चोटें इसका हिस्सा रहेंगी ही। 

उन्होंने कहा- खेल से दूर रहना मुश्किल होता है। रिहैबिलिटेशन और सारी चीजें हर दिन करना उबाऊ हो जाता है। फिजियो के साथ समय बिताने के बजाय 365 दिन खेलना पसंद करेंगे। हम कुछ खिलाडिय़ों के लिए भारतीय ड्रेसिंग रूम में वापसी करना शानदार है। 6 महीने के अंतराल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे तेज गेंदबाज चाहर ने वापसी में 27 रन देकर 3 विकेट झटके। उन्होंने अपना स्पैल शुरू करने के बारे में कहा कि जब आप साढ़े छह महीने बाद अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे होते हो तो आप हमेशा नर्वस होते हो। यहां आने से पहले मैंने 4-5 अभ्यास मैच खेले थे। लेकिन देश के लिए खेलने में आप अच्छा करना चाहते हो, दिमाग और शरीर एक साथ काम नहीं कर रहा था।

वहीं, धवन वनडे क्रिकेट में अपनी शानदार लय का लुत्फ उठा रहे हैं और गिल के साथ उनकी भागीदारी भी काफी अच्छी रही है। धवन ने 113 गेंद में नाबाद 81 रन बनाने के बाद कहा कि मैं युवा (गिल) खिलाड़ी के साथ बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं जिससे मैं भी युवा की तरह महसूस कर रहा हूं। वेस्टइंडीज से ही निरंतरता का लुत्फ ले रहा हूं। मैं जानता हूं कि एक बार मैं क्रीज पर जम जाऊं तो मैं गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा सकता हूं। उन्होंने कहा कि मैं स्ट्राइक रोटेट करना चाहता था और योजना तेजी से रन जुटाने की थी। गिल के साथ मेरी लय अच्छी बन गई है। वह जिस तरह से बल्लेबाजी करता है और गेंद को टाइम करता है, उसे देखना शानदार है। उसने अर्धशतकों को बड़े अर्धशतक में बदलने की निरंतरता दिखायी है।

Content Writer

Jasmeet