मैच के दौरान भारतीय फील्डरों से 5 कैच छूटने का केएल राहुल ने बताया बड़ा कारण

punjabkesari.in Saturday, Dec 07, 2019 - 08:16 PM (IST)

हैदराबाद : भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा है कि राजीव गांधी इंटनेशनल स्टेडियम में फ्लड्सलाइट नीचे होने के कारण कैच पकडऩे में दिक्कत हुई। भारत ने हालांकि यह मैच छह विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत का क्षेत्ररक्षण शुक्रवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए पहले टी-20 मैच में निराशाजनक रहा था और भारतीय टीम ने पांच कैच छोड़े थे।

वाशिंटगन सुंदर ने 54 के स्कोर पर शिमरॉन हेत्मायेर का कैच छोड़ दिया था। इसके बाद रोहित शर्मा ने कीरोन पोलार्ड का कैच छोड़ा। वेस्टइंडीज की पारी के अंतिम ओवर में कप्तान विराट कोहली ने जैसन होल्डर का कैच छोड़ा था। हालांकि विंडीज टीम की फील्डिंग भी खराब रही।

राहुल ने कहा कि परेशानी लाइट को लेकर थी। कई बार लाइट की रोशनी के कारण कैच करते समय गेंद पर नजरें भटक जाती है और ऐसा इस मुकाबले में कई बार हुआ। हम इससे पहले भी यहां खेले हैं और वर्षों से खेल रहे हैं। हमें पता है हमें क्या चाहिए और एक टीम के नाते हमें ऐसी बातों की शिकायत नहीं करनी चाहिए।

राहुल ने कहा कि हमने लाइट की रोशनी में अभ्यास करने की कोशिश की थी। हमें पता है कि हमने रोशनी में अभ्यास नहीं किया था लेकिन साथ ही हमें इस बात का अंदाजा भी था कि फ्लडलाइट काफी नीचे है। इसके बावजूद हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन कई बार आपका ध्यान गेंद से भटक जाता है और गेंद हाथ से फिसल जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News