ZIM vs IND : जिम्बाब्वे में ओपन करे केएल राहुल, यह समय की जरूरत : वसीम जाफर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 11:04 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर का मानना है कि स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को जिम्बाब्वे श्रृंखला के दौरान बल्लेबाजी की शुरुआत करनी चाहिए क्योंकि वह लंबे समय के बाद राष्ट्रीय टीम में वापस आ रहे हैं और उन्हें खेल के लिए समय चाहिए। भारत का जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे गुरुवार को हरारे में खेला जाएगा।

जाफर ने ट्वीट किया- मुझे लगता है कि केएल को जिम्बाब्वे श्रृंखला में ओपनिंग करनी चाहिए, वह लंबी छूटी से बाहर आ रहा है और उसे खेल के लिए समय चाहिए। 

 

केएल राहुल ने भारत के लिए अपना आखिरी सफेद गेंद वाला खेल फरवरी 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ घर में खेला था, जिसमें उन्होंने 49 रन बनाए थे। यह वनडे मैच था। इसके बाद उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लखनऊ सुपर जायंट्स का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने 15 मैचों में 51.33 की औसत से 616 रन बनाए। राहुल ने टूर्नामेंट में दो शतक और चार अर्धशतक बनाए। उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर 103* था। चोट के कारण वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज चूक गए। जुलाई में एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ 5वां और अंतिम टेस्ट भी वह नहीं खेल पाए। 

वनडे मैचों में सलामी बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल के आंकड़े काफी अच्छी हैं। उन्होंने बतौर ओपनर 21 पारियां खेली हैं, जिसमें 46.52 की औसत से 884 रन (करियर के कुल 1,634 रन में से) बनाए हैं। उन्होंने बतौर ओपनर तीन शतक और छह अर्धशतक बनाए हैं। सलामी बल्लेबाज के रूप में उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन 111 है। बता दें कि भारत का जिम्बाब्वे दौरा 18 अगस्त से शुरू होकर 22 अगस्त तक चलेगा। इसमें तीन वनडे मैच होंगे।

3 वनडे के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

Content Writer

Jasmeet