केएल राहुल ने टेनिस गेंद के साथ शुरू की ट्रेनिंग, पुल शॉट को निखारते नजर आए

punjabkesari.in Monday, Nov 16, 2020 - 06:24 PM (IST)

सिडनी : इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान यूएई की धीमी पिचों पर लगभग दो महीने तक खेलने के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने सोमवार को पारंपरिक टेनिस गेंद ट्रेनिंग के साथ आस्ट्रेलिया की जीवंत पिचों पर खेलने की तैयारी की। फॉर्म में चल रहे लोकेश राहुल ने अपने पुल शॉट को परफेक्ट करने के लिए कड़ा अभ्यास किया। 

सोमवार को नेट अभ्यास के दौरान 18 गज की दूरी से गेंदों का सामना किया। हालांकि इस तरह के अभ्यास सत्र में कुछ भी हैरानी भरा नहीं था क्योंकि अधिक उछाल वाली पिचों पर खेलने की तैयारी के लिए खिलाड़ी इस तरह की ट्रेनिंग करते हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए वीडियो में सीनियर आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टेनिस रैकेट का इस्तेमाल करते देखा गया। वह भारत की सीमित ओवरों की टीम के कार्यवाहक उप कप्तान राहुल को सर्विस करके गेंद खिला रहे थे और इस दौरान उनकी पसलियों को निशाना बना रहे थे। 

राहुल पुल शॉट खेलने के दौरान गेंद को जमीन पर रखने का प्रयास कर रहे थे जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली माहिर हैं। कम दूरी से टेनिस गेंद से अभ्यास करने का मुख्य कारण यह है कि गेंद काफी तेजी से आती है और इससे बल्लेबाज का प्रतिक्रिया देने का समय बेहतर होता है। इसलिए जब क्रिकेट की मूल गेंद का इस्तेमाल 22 गज की पिच पर किया जाता है तो बल्लेबाज को उसे खेलने के लिए कुछ समय अधिक मिलता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News