पंजाब किंग्स से अलग होंगे केएल राहुल ! इस टीम की कप्तानी मिलने की संभावना

punjabkesari.in Tuesday, Oct 12, 2021 - 06:23 PM (IST)

खेल डैस्क : कयास हैं कि पंजाब किंग्स के कप्तान और ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे केएल राहुल अगले सीजन में पंजाब किंग्स से अलग होने के लिए तैयार हैं। राहुल आईपीएल 2021 में 13 मैचों में 626 रन बना चुके हैं। पंजाब किंग्स आई.पी.एल. के इस सीजन से बाहर हो चुकी है। बहरहाल, क्रिकबज वेबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक- ऐसा माना जा रहा है कि कुछ फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल के साथ संपर्क साधा है। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी तक अगले सीजन के लिए रिटेंशन पॉलिसी की घोषणा नहीं की है। इस कारण नियमों के कारण कई फैसले रुक भी सकते हैं। 

यह खबरें भी पढ़ें-

टी20 विश्व कप : उमरान मलिक के बाद अब ये तेज गेंदबाज भारतीय टीम में होगा शामिल

पैट कमिंस बने पिता, इंस्टा. पर शेयर की पत्नी की प्रैग्रसी जर्नी की वीडियो, देखें जरूर

RCB के  लिए बतौर कप्तान विराट कोहली ने बनाए यह 5 धांसू रिकॉर्ड, हैरान होंगे आप

RCB की हार : डैनियल क्रिस्टियन की गर्भवती साथी पर ट्रोलर्स ने कसी फब्तियां

बता दें कि प्रत्येक फ्रैंचाइजी के पास अपने मौजूदा खिलाडिय़ों को रोकने के लिए आरटीएम कार्ड होता है। लेकिन माना जा रहा है कि केएल राहुल पंजाब किंग्स से सौहार्दपूर्ण विदाई लेने की ओर कदम बढ़ा रहे हैं। हालांकि इस बाबत अभी पंजाब किंग्स प्रबंधन ने स्पष्ट रूप से कुछ भी बयान जारी नहीं किया है। माना जा रहा है कि केएल राहुल अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में जा सकते हैं। विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी है ऐसे में उनकी जगह केएल राहुल को लाने के लिए आरसीबी प्रबंधन कोशिशें कर रहा है। 

आई.पी.एल. 2022 में वैसे भी दो नई टीमें जल्द शामिल होने वाली है। ऐसे में कई टीमों के कप्तान बदलने की पूरी संभावना है। बीसीसीआई दो नई टीमों के लिए टेंडर जारी कर चुकी है। इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी भी पहले ही संकेत दे चुके हैं कि उन्हें भी यकीन नहीं है कि वह करेंगे।

Content Writer

Jasmeet