दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम के चोटिल विकेटकीपर रूडी की जगह लेंगे क्लासन

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2019 - 01:45 PM (IST)

जोहानिसबर्ग: चोट के कारण विकेटकीपर रूडी सेकेंड अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम के साथ भारत दौरे पर नहीं जा सकेंगे इसलिए उनकी जगह टीम में हेनरिक क्लासन को शामिल किया गया। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इसकी जानकारी दी। 

PunjabKesari
सीएसए ने कहा कि 13 अगस्त को घोषित की गई टीम में शामिल किए गए सेकेंड को दक्षिण अफ्रीका ए टीम के साथ अभ्यास के दौरान चोट लग गई। उन्हें तुरंत ही सर्जरी करानी पड़ेगी इसलिए उन्हें दौरे की टीम से बाहर कर दिया गया है। सेकेंड की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासन को शामिल किया गया। सीएसए के कार्यकारी क्रिकेट निदेशक कोरी वान जिल ने कहा, ‘क्लासन दक्षिण अफ्रीका ए दौरे के लिए वनडे टीम का हिस्सा हैं और अब उन्हें चार दिवसीय श्रृंखला के लिए सेकेंड की जगह टीम में शामिल किया जाएगा।' टेस्ट श्रृंखला दो अक्टूबर से विशाखापत्तनम में शुरू होगी। 

सीएसए ने भी पुष्टि की कि दूसरा टेस्ट अब पुणे (10 से 14 अक्टूबर) और अंतिम टेस्ट रांची (19 से 23 अक्टूबर) में खेला जाएगा। सीएसए ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ‘भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भी दौरे के टेस्ट मैचों के स्थल में बदलाव की घोषणा की है। दूसरा टेस्ट मैच पुणे में और अंतिम मैच रांची में खेला जाएगा।' टेस्ट दौरे से पहले दक्षिण अफ्रीका 15 से 22 सितंबर तक तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा जबकि दक्षिण अफ्रीका ए टीम 29 अगस्त से छह सितंबर तक भारत ए के खिलाफ पांच वनडे खेलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News