CSK vs MI : जानिए मुंबई इंडियंस के हारने के 5 बड़े कारण

punjabkesari.in Sunday, Sep 20, 2020 - 12:05 PM (IST)

स्पोर्टस डेस्क : बड़ी बेसब्री के बाद आईपीएल के 13वें सीज़न का आगाज़ हो चुका है। पहला मैच अबु धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेला गया। आईपीएल के इस पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने मुंबई इंडियंस की टीम को 5 विकेट के अंतर से हरा दिया। यूएई में मुंबई इंडियंस की लगातार पांचवी हार है। आईए जानते हैं वह 5 बड़े कारण जिस वजह से मुंबई की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। 

PunjabKesari

1. रोहित का जल्दी आउट होना

मुंबई टीम के कप्तान रोहित शर्मा पहले मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए। रोहित ने 10 गेंदों में 12 रन बनाए और लैग स्पिनर पीयूष चावला की गेंद पर सैम कुरैन को कैच थमा बैठे। 

2. नहीं भुना पाए अच्छी शुरूआत को

पहले बल्लेबाजी के लिए आई मुंबई की टीम को कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने टीम को अच्छी शुरूआत दी। दोनों ही बल्लेबाजों ने चेन्नई के तेज़ गेंदबाजों पर बरसना शुरू कर दिया। लेकिन कप्तान रोहित के आउट होते ही टीम की बल्लेबाजी बिखर गई और टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 162 रन ही बना पाई। 

3.  मध्यक्रम बल्लेबाजों फेल होना

मुंबई की टीम को अच्छी शुरूआत मिल चुकी थी। रोहित और डिकॉक ने मुंबई को तेज़ शुरूआत दे दी थी। लेकिन दोनों बल्लेबाज़ों के आउट होते ही मध्यक्रम में सौरभ तिवारी को छोड़ दें तो कोई भी बल्लेबाज क्रीज़ पर ज्यादा देर टिक नहीं पाया।

4. पोलार्ड और पांड्या का न चलना 

मुंबई की टीम की सफलता में हार्दिक पांड्या और पोलार्ड का बहुत योगदान रहता है। लेकिन दोनों ही ऑलराउंडर पहले मैच में बल्लेबाज़ी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और पैवेलियन लौट गए। 

5. बुमराह का लय में न होना

तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह इस मैच में बिल्कुल भी लय में नहीं दिखे और खूब रन लुटाए। बुमराह ने 4 ओवरों में 10.80 की इकोनॉमी से रन लुटाए और उनके हाथ सिर्फ एक ही सफलता हाथ लग पाई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News