IPL : जानिए आईपीएल के 5 सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज

punjabkesari.in Wednesday, Mar 11, 2020 - 05:12 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल (IPL) में बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है। आईपीएल के 12 सीजन हो चुके हैं इस दौरान आईपीएल में कई रिकॉर्ड बने और कई रिकॉर्ड टूटे भी। आइए जानते हैं कि आईपीएल के वो 5 बल्लेबाज जो अब तक सबसे ज्यादा शून्य पर आउट हुए हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले बल्लेबाज 

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh)

PunjabKesari, Harbhajan Singh photo, harbhajan singh images

हरभजन सिंह ऑफ स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ तेज बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई बार अपनी बल्लेबाजी से मुंबई इंडियंस और चेन्नई के लिए उपयोगी पारियां खेलीं हैं। लेकिन हरभजन के नाम आईपीएल का एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ा हुआ है। हरभजन आईपीएल में सबसे ज्यादा 13 बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी हैं।

पार्थिव पटेल (Parthiv Patel)

PunjabKesari, Parthiv Patel

पार्थिव पटेल भारतीय घरेलू क्रिकेट में बड़ा नाम हैं। वह आईपीएल में सबसे ज्यादा टीम के साथ खेलने वाले खिलाड़ी भी हैं। सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने के मामले में पार्थिव पटेल का नाम भी हरभजन सिंह के बराबर आता है। पार्थिव भी आईपीएल में 13 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। 

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir)

PunjabKesari, Gautam Gambhir photo, Gautam Gambhir images, Gautam Gambhir pic

आईपीएल के सफलतम कप्तानों में से एक गौतम गंभीर भी शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में उनका भी नाम शामिल है। वह कोलकता नाईट राईडर्स की टीम को 2 बार आईपीएल का खिताब जीता चुके हैं। गंभीर ने आईपीएल के 154 मैच खेलें हैं जिसमें वह 12 बार शून्य पर आउट हुए हैं।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

PunjabKesari, Rohit Sharma photo, Rohit Sharma images, Rohit Sharma pic

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं। वह अपनी कप्तानी से मुंबई को 4 बार आईपीएल का खिताब दिलाने में कामयाब हुए हैं। रोहित का बल्ला आईपीएल के दौरान भी खूब बोलता है। लेकिन आईपीएल में वह शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में भी शामिल हैं। रोहित 12 बार आईपीएल में शून्य पर आउट हो चुके हैं। 

मनीष  पांडे (Manish Pandey)

PunjabKesari, Manish Pandey photo, Manish Pandey image

आईपीेएल में भारत की ओर से सबसे पहला शतक लगाने वाले मनीष पांडे का नाम भी शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ियों में हैं। पांडे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोलकता नाईट राइडर्स और सनराईजर्स हैदराबाद की ओर से खेल चुके हैं। पांडे ने आईपीएल के 130 मैचों में 12 बार बिना खाता खोले ही पवेलियन को लौटना पड़ा है।  
  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News