IPL 2020 : चेन्नई ने हैदराबाद को 20 रनों से हराया

punjabkesari.in Tuesday, Oct 13, 2020 - 11:55 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 29वें मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रनों से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स निर्धारित 20 ओवर में हैदराबाद के सामने 167 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। वार्नर और मनीष पांडे जल्दी ही पवेलियन लौट गए। 27 रन पर दो विकेट गिर जाने के बाद हैदराबाद को जॉनी बेयरस्टो के रूप में तीसरा झटका लगा। बेयरस्टो ने 24 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 23 रन बनाए। हालांकि इसके बाद केन विलियमसन ने टीम का स्कोर तेजी से आगे बढ़ाया। विलियमसन इस दौरान अच्छे टच में दिखे। उन्होंने हैदराबाद का स्कोर 100 पार लगाया।

विलियसमन ने 39 गेंदों में सात चौकों की मदद से 57 रन बनाए और अपनी टीम को आगे बढ़ाया। इसी दौरान प्रियम गर्ग ने 16 तो विजय शंकर ने सात रन का योगदान दिया। लेकिन असली खेल दिखाया राशिद खान ने। राशिद ने 7 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 14 रन बनाए और मैच को फिर से जिंदा कर दिया। हालांकि इसके बाद हैदराबाद के अन्य बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर पाए।

बता दें कि इससे पहले चेन्नई ने सधी हुई शुरुआत की थी। उनके सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस बिना खाता खोले ही आऊट हो गए। वहीं, चेन्नई के लिए सरप्राइज पैकेज की तरह ओपनिंग पर आए सैम कुरैन ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। संदीप शर्मा की गेंद पर बोल्ड होने से पहले कुरैन ने 21 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 31 रन बनाए। 

शेन वॉटसन और अंबाति रायुडू ने इसके बाद टीम को संभाला। ओपनिंग से हटाकर फस्र्ट डाउन पर भेजे गए वॉटसन ने 38 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 42 रन बनाए। वहीं, अंबाति रायुडू ने 34 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 41 रन बनाए और अपनी टीम का स्कोर 100 के पार ले गए। 

वाटसन और अंबाति जब चार रन के भीतर आऊट हो गए तो सारी जिम्मेदारी महेंद्र सिंह धोनी और जडेजा के कंधों पर आ गई। धोनी आज अच्छे टच में दिखे। उन्होंने शुरुआती गेंदों पर दो अच्छे शॉट लगाए। उन्होंने अपने चिर परिचित अंदाज में एक लंबा सिक्स भी लगाया लेकिन अगली ही गेंद पर वह आऊट भी हो गए। धोनी ने 13 गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाए।

20वें ओवर की शुरुआत चेन्नई के लिए अच्छी नहीं रही। डीजे ब्रावो पहली ही गेंद पर तेज गेंदबाज खलील अहमद की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद जडेजा ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ स्कोर को आगे बढ़ाया।वहीं, हैदराबाद की बॉलिंग की बात की जाए तो सुदीप शर्मा ने किफायती साबित होते हुए 19 रन देकर 2 विकेट चटकाए। स्पिनर शाजबाज नदीम ने 4 ओवरों में 29 रन दिए। वहीं, राशिद खान ने अपने 4 ओवरों में 30 रन दिए हालांकि उनको विकेट नहीं मिल पाया।

Raj chaurasiya