IPL 2021 : खिताब जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स के क्रिकेटरों ने क्या-क्या कहा, जानें-

10/16/2021 12:00:50 AM

खेल डैस्क : चेन्नई सुपर किंग्स ने आखिरकार चौथे बार आई.पी.एल. का खिताब अपने नाम कर लिया। दुबई में खेले गए फाइनल मुकाबले में चेन्नई ने कोलकाता को 27 रन से हराया। जानें फाइनल जीतने के बाद चेन्नई के खिलाडिय़ों ने क्या-क्या कहा।

डीजे ब्रावो : हमने टूर्नामेंट के विभिन्न चरणों में अच्छा प्रदर्शन किया। फाफ और रुतुराज हमारे लिए खास रहे। इन दोनों लोगों ने एक साथ 500 से अधिक रन बनए। अनुभव युवाओं को मात देता है चाहे दिन कोई भी हो। मिस्टर चैंपियन से सर चैंपियन (उनके बगल में खड़े जडेजा) का नाम बदलने जा रहे हैं।

रॉबिन उथप्पा : मैं बेहद आभारी हूं। इस टीम का हिस्सा बनकर बहुत अच्छा लग रहा है, खासकर पिछला साल हमारे लिए जिस तरह का रहा। हम काफी कमजोर थे। हमारे लिए जरूरी था कि हम मजबूत वापसी करें। मैं बस स्कोर बनाना चाहता था ताकि टीम की सफलता में योगदान दे सकूं। आज हमारी शुरुआत अच्छी रही और हमारे लिए फायदा उठाना महत्वपूर्ण था और हमारे पास दूसरे छोर पर एक सेट बल्लेबाज (फाफ) था। इस कारण मैंने कुछ शॉट लगाए। 

रवींद्र जडेजा : अद्भुत महसूस कर रहा हूं। हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं और फाइनल में पहुंचे और जीत हासिल की। वह कैच बहुत ऊपर चला गया और मोईन मुझे देख रहा था, इसलिए मुझे एहसास हुआ कि मुझे उस कैच के लिए जाना है। उसके बाद गति बदल गई और हमने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की।

दीपक चाहर : हमने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। बहुत खुशी है कि हमने अच्छा अंत किया। अपने चौथे आईपीएल फाइनल में जीत की तरफ होने की खुशी है। यहाां ओस जरूर थी। लेकिन हमने अनुभव की बदौलत दबाव को संभाला। हम विकेट की तलाश में थे क्योंकि हमें पता था कि उनका निचला क्रम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है। पिछला सीजन हमारे लिए खराब गया लेकिन इस सीजन में हम अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम सभी धोनी के लिए खेलते हैं क्योंकि वह जहाज के कप्तान हैं।

जोश हेजलवुड : शानदार। लड़कों को पूरा श्रेय जाता है। आखिर में हम जीते। यहां इतनी सीनियर टीम है खासकर गेंदबाजी ग्रुप। डीजे हर समय इतना मददगार रहा है। अगले एक या दो सप्ताह में थोड़ा आराम करेंगे और फिर सीधे विश्व कप में कूदेंगे।

रुतुराज गायकवाड़ : ऑरेंज कैप जीतना और आईपीएल जीतना खुशी की बात है। आईपीएल जीतना काफी संतोषजनक है। बहुत अच्छा लगता है। हमारे पास आज अच्छा मौसम नहीं था। यहां आकर सभी ने विश्वास किया और हम यहां हैं। जब आप अच्छा प्रदर्शन कर रहे होते हैं तो आपको कम जोखिम वाले शॉट्स पर भरोसा होता है। आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप अंत तक वहां हैं।

मोईन अली : बयां नहीं कर सकता कि मैं कैसा महसूस कर रहा हूं। इस फ्रेंचाइजी के साथ ऐसा करना बहुत अच्छा है। उनकी कोई कमजोरी नहीं है गायकवाड़ बहुत शांत है। उनके पास हर शॉट है। उम्मीद है कि भविष्य में वह भारत के लिए खेलेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News