जानें कौन हैं डेनियल सैम्स, जिनके एक ओवर में कमिंस ने ठोक दिए 34 रन

punjabkesari.in Thursday, Apr 07, 2022 - 05:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल के 14वें मैच में कोलकाता नाईट राईडर्स के खिलाड़ी पैट कमिंस के बल्ले से तूफान देखने को मिला। इस सीजन पहला ही मैच खेल रहे कमिंस ने 15 गेंदों पर 56 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। इस मैच में कमिंस के बल्ले का गुस्सा मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स को देखने को मिला। सैम्स के एक ओवर में कमिंस ने  34 रन बटोर कर टीम को जीत दिला दी। 

PunjabKesari

पैट कमिंस जब बल्लेबाजी के लिए आए तो कोलकाता मुश्किल स्थिति में थी। पर जब कमिंस पवेलियन गए तो वह अपनी टीम को जीत दिला चुके थे। इस मैच में कमिंस ने पहले कीरोन पोलार्ड के एक ओवर में छक्का लगाए और उसके बाद बारी थी हमवतन डेनियल सैम्स की। कमिंस ने सैम्स के एक ओवर में 4 छक्के और 2 चौके लगा दिए और कोलकता को 16वें ओवर में ही जीत दिला दी। इतनी पिटाई होने के बाद डेनियल सैम्स की सोशल मीडिया पर काफी ट्रोलिंग हो रही है। तो आईए आपको बताते हैं कि कौन डेनियल सैम्स जिनका करियर कमिंस ने खतरे में डाल दिया है। 

कौन हैं डेनियल सैम्स

PunjabKesari

डेनियल सैम्स ऑस्ट्रेलिया के शानदार ऑलराउंडर हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए 7 टी20 मैच खेल चुके हैं। पर इन मैचों में वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। उन्होंने इन मैचों में 10 की औसत से रन लुटाए हैं और 4 विकेट हासिल किए हैं। पर ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश में सैम्स का प्रदर्शन शानदार रहा है। जिस कारण मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन में 2.6 करोड़ रुपए की बोली लगाई और टीम में शामिल किया।

घरेलू क्रिकेट में है अच्छा रिकॉर्ड

डेनियल सेम्स का घरेलू क्रिकेट में अच्छा रिकॉर्ड है। वह सिर्फ गेंद से ही नहीं बल्कि बल्ले से भी टीम को योगदान देते हैं। सैम्स ने अब तक 77 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होने 8.6 की औसत से रन लुटाए हैं और 88 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं बल्ले से उन्होंने 150 के अधिक स्ट्राईक रेट से 707 रन बनाए हैं जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 98 रन रहा है।

आईपीएल में है खराब प्रदर्शन

डेनियल सैम्स भले ही बिग बैश लीग में सभी को प्रभावित करने में कामयाब हो पाए हों। पर वह दुनिया की सबसे मुश्किल टी20 लीग में खुद साबित नहीं कर पाए हैं। सैम्स ने अब तक आईपीएल में 8 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 10 की खराब इकोनमी से 292 रन लुटाए हैं और अपने नाम 2 विकेट लिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News