जानें कौन है आरसीबी की टीम में ये महिला, बना चुकी है IPL में इतिहास

punjabkesari.in Wednesday, Sep 30, 2020 - 01:19 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई के खिलाफ मिली सुपर ओवर में आरसीबी की टीम जश्न मना रही थी लेकिन इस जश्न के दौरान एक महिला भी देखी जिसे सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहें हैं कि ये महिला कौन है। ये महिला कोई और नहीं बल्कि  आईपीएल की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर टीम की स्पोर्ट्स मसाज थेरेपिस्ट है जिसका नाम नवनीता गौतम है। इससे पहले किसी भी टीम ने सपोर्ट स्टाफ के रूप में किसी महिला को नियुक्त नहीं किया था और ऐसा करने वाली आरसीबी आईपीएल इतिहास पहली टीम बन गई है।

नवनीता गौतम आरसीबी के साथ के जोड़ने पर चेयरमैन का बयान 

नवनीता गौतम आरसीबी के साथ रहते हुए हैड फिजियो इवान स्पीचली और स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच शंकर बासू के साथ काम करते हुए इनका मार्गदर्शन प्रदान करने के साथ-साथ टीम को मसाज थेरेपी देगी। वह टीम से संबंधित तैयारी, समग्र पर्यवेक्षण और सभी व्यक्तिगत शारीरिक बीमारियों से संबंधित विशेष तकनीकों के प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार होगी। नवनीता की नियुक्ति पर आरसीबी के चेयरमैन संजीव चुरीवाला ने कहा कि मैं इतिहास में इस पल का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं और सही दिशा में एक और कदम बढ़ा रहा हूं। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का आईपीएल सफर 

गौर हो कि रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल के 13वें सीज़न में अच्छी शुरूआत की है। आरसीबी की टीम ने 3 मैचों में 2 मैच जीते हैं। आरसीबी ने अपना आखिरी मुकाबला मुंबई के खिलाफ खेला और इस मैच को आरसीबी ने मैच को सुपर ओवर में जीता। 

Sanjeev