श्रीलंका खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर रोहित और विराट ने नेट्स में बहाया जमकर पसीना

punjabkesari.in Wednesday, Mar 02, 2022 - 07:58 PM (IST)

मोहाली : पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने 100वें टेस्ट की तैयारियों के लिये यहां पीसीए स्टेडियम में नेट पर जमकर अभ्यास किया और उनके साथ ही कप्तान रोहित शर्मा ने भी काफी बल्लेबाजी अभ्यास किया। दोनों स्टार खिलाड़ियों ने कई कई बार विभिन्न नेट में थ्रोडाउन, स्पिनरों के, तेज गेंदबाजों के और नेट गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी की। 

रोहित ने जहां मोहम्मद शमी की गेंदों पर शॉट खेले तो वहीं कोहली ने अपने 100वें टेस्ट से 48 घंटे पहले मोहम्मद सिराज की गेंदों पर कवर ड्राइव लगाये। दोनों ने अलग अलग समय अलग नेट पर बल्लेबाजी की। एक समय उप कप्तान रहे रोहित 30 गज की दूरी से पूर्व कप्तान कोहली के अभ्यास पर भी नजर लगाए थे। रोहित ने करीब 45 मिनट तक बल्लेबाजी करने के बाद टीम के अभ्यास की निगरानी भी की। इस दौरान वह दो बार बायें हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार पर शॉट लगाते दिखे। 

जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे तो कोहली बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और रविंद्र जडेजा के साथ बातचीत कर रहे थे जिसमें उनके बीच हंसकर बातें हो रही थीं जिससे दिख रहा था कि वह काफी ‘रिलैक्स' हैं और 100वें टेस्ट को लेकर कोई दबाव नहीं है। रोहित ने अभ्यास के दौरान जसप्रीत बुमराह की कुछ गेंदों को और मोहम्मद शमी की ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंदों को छोड़ा भी।

टेस्ट मैच से पहले कोहली की तैयारी कैसी है? इस पर सुनील गावस्कर के खेल के दिनों के बयान का जिक्र किया जा सकता है जिसमें उन्होंने कहा है कि जब मैं नेट पर अच्छी बल्लेबाजी नहीं करता था तो मैं टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करता था। रोहित ने अभ्यास सत्र के दौरान थ्रोडाउन विशेषज्ञों और स्पिनरों के खिलाफ कई सत्र किए जो साफ संकेत था कि वह टेस्ट में महज कप्तान नहीं बल्कि नेतृत्वकर्ता बनना चाहते हैं जो खिलाड़ियों के लिए उदाहरण पेश करने में भरोसा रखते हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News