कोहली-अनुष्का ने कोविड 19 से लड़ने के लिए शुरू किया अभियान, दान किए 2 करोड़ रुपए

punjabkesari.in Friday, May 07, 2021 - 11:55 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत कोरोना वायरस की दूसरी लहर से लड़ रहा है। इस खतरनाक वायरस से लड़ने के लिए आम जनता सहित एक्टर्स और क्रिकेटर्स भी आगे आ रहे हैं। इसी कड़ी में अब बाॅलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और उनके पति विराट कोहली ने भारत में कोविड 19 से राहत की दिशा में योगदान देने के लिए कोषाध्यक्ष शुरू किया है। इसके तहत इस कपल ने 7 करोड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है जिसमें इस कपल ने 2 करोड़ रुपए डोनेट किए हैं। 

इस पहल के माध्यम से जमा की गई धन राशि को उस अभियान में लगाया जाएगा जो ऑक्सीजन, चिकित्सा जनशक्ति, टीकाकरण जागरूकता और टेलीमेडिसिन सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में बड़े पैमाने पर काम कर रहे हैं। अपने फंडराइज़र के बारे में बात करते हुए, अनुष्का ने एक बयान में कहा, भारत बेहद कठिन समय से गुजर रहा है और घातक कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर ने हमारे देश को संकट की स्थिति में धकेल दिया है। यह हम सभी के लिए एक साथ आने का समय है और अपने साथी देशवासियों के लिए अपना थोड़ा सा प्रयास करें, जिन्हें सहयोग की बहुत आवश्यकता है। 

उन्होंने कहा, विराट और मुझे बहुत दुख हुआ है कि लोग जिस बेवजह की पीड़ा से गुजर रहे हैं उसे देखते हुए हमें उम्मीद है कि यह फंड वायरस के खिलाफ हमारी लड़ाई में मदद करेगा। हम सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। हम आशा करते हैं कि आप हमारी प्रार्थनाओं में शामिल हों ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान बचाई जा सके क्योंकि हम सभी एक साथ हैं। 

विराट कोहली जोकि आईपीएल स्थगित होने के बाद हाल ही में घर लौटे हैं, ने कहा, हम अपने देश के इतिहास में एक अभूतपूर्व समय से गुजर रहे हैं और हमारे राष्ट्र को हम सभी को एकजुट होने और अधिक से अधिक लोगों को बचाने की जरूरत है। अनुष्का और मैं पिछले साल से मानव पीड़ा को देखकर स्तब्ध हैं। हम महामारी के माध्यम से सभी लोगों की यथासंभव मदद करने की दिशा में काम कर रहे हैं और अब, भारत पहले से कहीं अधिक हमारा समर्थन चाहता है। 

कोहली ने कहा, हम इस निधि को इस विश्वास के साथ शुरू कर रहे हैं कि हम पर्याप्त धनराशि जुटाने में सक्षम होंगे। हमें भरोसा है कि संकट में साथी देशवासियों का समर्थन करने के लिए लोग आगे आएंगे। हम इसमें एक साथ हैं और हम इससे उबरेंगे। 

Content Writer

Sanjeev