विराट कोहली को मिला खास सम्मान, सनी लियोनी भी जीत चुकी है इसे

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 06:50 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पीपुल फोर द एथिकल ट्रीटमेंट आफ एनिमल्स (PETA) ने वर्ष 2019 की शख्सियत चुना है। पेटा इंडिया ने एक बयान में कहा कि विराट कोहली ने जानवरों के साथ बेहतर बर्ताव के लिए कई प्रयास किए हैं। उन्होंने आमेर किले में सवारी के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले हाथी मालती को भी छोडऩे के लिए पेटा इंडिया की ओर से अधिकारियों को पत्र लिखा था। इस हाथी को आठ व्यक्तियों ने बुरी तरह पीटा था।

विराट कोहली पुरस्कार

विराट कोहली से पहले यह पुरस्कार उनकी पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के अलावा सनी लियोनी (Sunny Leone) को भी मिल चुका है। यह पुरुस्कार कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor), हेमा मालिनी (Hema Malini), आर माधवन (R. Madhavan) भी हासिल कर चुके हैं।

विराट कोहली की प्रशंसकों से अपील  

विराट कोहली बेंगलुरू में जानवरों के एक आश्रय में घायल कुत्तों से भी मिलने गए। उन्होंने अपने प्रशंसकों से अपील की कि जानवरों को खरीदने की बजाय उन्हें गोद लें। पेटा इंडिया के निदेशक (सेलिब्रिटी और पब्लिक रिलेशंस) सचिन बांगेरा ने कहा- विराट कोहली जानवरों के अधिकारों के लिए काफी काम कर रहे हैं। हम सभी से उनसे प्रेरणा लेने की अपील करते हैं। इससे पहले 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News