विराट कोहली के बचाव में उतरे बचपन के कोच राजकुमार, कहा- वह इंसान है मशीन नहीं

punjabkesari.in Sunday, Sep 27, 2020 - 07:10 PM (IST)

स्पोर्टस डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। मैच के दौरान आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को किंग्स इलेवन के कप्तान केएल राहुल के 2 कैच छोड़ने और बल्लेबाजी में कुछ खास कमाल ना दिखाने पर आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था। इस पर अब विराट कोहली के बचपन के कोच ने तुप्पी तोड़ने हुए बयान दिया है। कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शाह ने कहा कि कोहली इंसान हैं मशीन नहीं। 

कोहली के बचपन के कोच ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत करते हुए कहा, यह एक खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा है। पिच पर आपके अच्छे दिन और बुरे दिन आते हैं। यह सिर्फ इतना है कि कोहली ने ऐसा मानदंड स्थापित किया है कि लोग भूल जाते हैं कि वह भी इंसान हैं और मशीन नहीं। आप कुछ दिनों के लिए बाध्य हैं और इसमें कुछ भी गलत नहीं है। लोग पूछेंगे कि क्या कुछ तकनीकी समस्या है या मानसिकता का मुद्दा है, लेकिन मैं फिर कहूंगा कि यह खेल का एक हिस्सा है। 

राजकुमार ने आगे कहा, हर बार जब आप पिच पर उतरते हैं तो आप सफल नहीं हो सकते। कोहली के प्रशंसकों ने उनका उपयोग उन्हें लगातार प्रदर्शन करते देखने के लिए किया गया है, यहां तक कि एक खराब पारी भी उन्हें दुखी करती है। 

Sanjeev