कोहली और डिविलियर्स ने मिलकर बनाए थे 229 रन, RCB ने दर्ज की थी सबसे बड़ी जीत

punjabkesari.in Friday, May 14, 2021 - 10:09 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विराट कोहली और एबी डिविलियर्स अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं। ऐसा ही कुछ उन्होंने पांच साल पहले आज ही के दिन (14 मई 2016) किया था जो यादगार बन गया।  राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलेते हुए कोहली और डिविलियर्स ने 97 गेंदों पर 229 रन की पार्टनरशिप करते हुए गुजरात लायंस को 144 रन से हराने में अपना योगदान दिया था। इसी के साथ ही आरसीबी रनों के मामले में सबसे बड़ी जीत दर्ज करने वाली आईपीएल टीम बन गई थी। 

PunjabKesari

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरूआत अच्छी नहीं रही। ओपनर क्रिस गेल (6) मात्र 19 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद डिविलियर्स की मैदान पर एंट्री हुई और उन्होंने कोहली के साथ मिलकर यादगार पारी खेल डाली। इस दौरान कोहली ने 55 गेंदों पर 109 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 8 छक्के शामिल थे। हालांकि कोहली 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हो गए थे। लेकिन डिविलियर्स 52 गेंदों पर 10 चौकों और 12 छक्कों की मदद से 129 रन नाबाद वापस लौटे। टीम को तीसरा झटका 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर लगा और शेन वॉटसन शिकार हुए और लायंस को 249 रन का लक्ष्य मिला। 

PunjabKesari

लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी आरसीबी के गेंदबाजों ने शादार प्रदर्शन किया और गुजरात लाॅयंस को बड़ी हार की और धकेल दिया। रविंद्र जडेजा (21) और आरोन फिंच (37) को छोड़कर कोई अन्य खिलाड़ी 20 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर सका। क्रिस जॉर्डन (4) और युजवेंद्र चहल (3) ने सबसे ज्यादा विकेट लिए और लायंस को 144 रन से हार बड़ी हार का सामना करना पड़ा जो आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी हार थी। 

PunjabKesari

आरसीबी द्वारा दर्ज की गई सबसे बड़ी जीत (रनों के हिसाब से) के रिकाॅर्ड को 2017 में मुंबई इंडियंस ने तोड़ा था और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 146 रन से जीत दर्ज की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News