कोहली ने जयसवाल की तकनीक में पाई कमियां, युवा क्रिकेटर को दिए बल्लेबाजी के टिप्स (Video)

punjabkesari.in Thursday, Jul 06, 2023 - 11:38 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : यशस्वी जयसवाल भारतीय क्रिकेट के सबसे प्रतिभाशाली उभरते बल्लेबाजों में से एक हैं। 21 वर्षीय खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अपनी टीम के लिए प्रभावशाली थे। वह राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और 14 मैचों में 625 रन के साथ आईपीएल 2023 में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे। उन्हें आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है और श्रृंखला से पहले वह विराट कोहली के बल्लेबाजी के टिप्स लेते हुए नजर आए। 

विशेष रूप से वेस्टइंडीज और भारत एक बहु-प्रारूप श्रृंखला में एक-दूसरे का सामना करेंगे जो 12 जुलाई से शुरू होने वाली है। श्रृंखला दो टेस्ट मैचों, तीन एकदिवसीय मैचों के साथ शुरू होगी और पांच टी20आई मैचों के साथ समाप्त होगी। टेस्ट सीरीज डब्ल्यूटीसी 2023-25 चक्र का हिस्सा होगी। ट्रेनिंग सत्र के दौरान 34 वर्षीय कोहली ने जयसवाल की तकनीक की जांच की और कुछ कमियां देखी और 21 वर्षीय के साथ अपने इनपुट साझा किए। 

एक वीडियो में कोहली को अपनी तकनीक में सुधार करने में मदद करने के लिए जयसवाल से लंबी बातचीत करते देखा गया। इसके अलावा 23 वर्षीय शुबमन गिल को भी अभ्यास के लिए खड़े होते हुए कोहली और जयसवाल के बीच बातचीत सुनते देखा गया। 

टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ दौरे की शुरूआत करेगी। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली दिल तोड़ने वाली हार के बाद यह भारत का पहला मैच होगा। ऐसे में टीम जीत की राह पर लौटने और नए डब्ल्यूटीसी चक्र को सकारात्मक रूप से शुरू करने की कोशिश करेगी। 

Content Writer

Sanjeev