आयरलैंड को हराने के बाद कोहली बोले- अगले मैच में करेंगे ये बदलाव

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 12:54 PM (IST)

नई दिल्लीः आयरलैंड के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला 76 रनों से जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हम अगले मैच के लिए टीम में बदलाव करेंगे। इसके अलावा उन्होंने टीम की तारीफ करते हुए कहा, ''मैं आज कुछ भी शिकायत नहीं कर सकता। हमारी ओपनिंग साझेदारी शानदार थी। आयरलैंड द्वारा आखिरी ओवर भी बहुत शानदार था। रोहित और शिखर ने हमें अपनी बल्लेबाजी से एक अच्छी स्थिति में रख दिया था और अंत में एमएस, रैना और पांड्या ने भी अच्छे आक्रामक शॉट दिखाए। गेंदबाजों भी हमारी आज काफी शानदार रही है।''

मध्यक्रम में होंगे कई बदलाव
कोहली ने मध्यक्रम में बदलाव करने की बात करते हुए कहा, ''हमने पहले से ही इस बार की घोषणा की है, कि हम अपने ओपनिंग कॉम्बिनेशन को छोड़कर मध्यक्रम में टीम के संयोजन के लिए बहुत सारे प्रयोग करने जा रहे हैं। हम टी-20 क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी फ्लेक्सिबल करना चाहते है। हम चाहते है, कि हमारा कोई भी बल्लेबाज किसी भी क्रम में बल्लेबाजी कर सके और टीम के लिए योगदान दे सके।'' उन्होंने आगे कहा, ''जिन खिलाड़ियों को आज मौका नहीं मिल पाया, उन्हें हम अगले मैच में एक मौका देंगे। हमारे कुछ खिलाड़ियों का आईपीएल बहुत अच्छा रहा था, इसलिए टीम प्रबंधन ने सभी को मौका दिए जाने का फैसला किया है। 

उन खिलाड़ियों को भी मौका मिलेगा जो दौरे पर जाकर भी नहीं खेल पाते
कोहली ने उन खिलाड़ियों के बारे में भी बात की जिनको दौरे पर ले जाया जाता है लेकिन खेलने का मौका नहीं मिलता। कोहली बोले, ''हम सभी लोग इस फैसले से सहमत हैं। हम सभी को गेम टाइम देना चाहते हैं और चाहते हैं, कि वह खुद को साबित करे, क्योंकि कई लोग दौरे पर जाते हैं और कभी भी उन्हें खेलने का अवसर नहीं मिलता है।'' टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने रोहित शर्मा (97) और शिखर धवन (74) के बेहतरीन बल्लेबाजी की मदद से पांच विकेट खोकर 208 रन बनाए। जवाब में उतरी आयरलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 132 रन ही बना पाई। 

Punjab Kesari