क्या कप्तान कोहली ने भेजा था 3 नंबर पर बल्लेबाजी करने, शिवम दुबे ने खोला राज

12/8/2019 10:02:18 PM

नई दिल्ली : तिरुवनंतपुरम के मैदान पर दूसरे टी-20 मैच के दौरान क्रिकेट फैंस तब हैरान रह गए जब टीम इंडिया की पहली विकेट गिरने पर मैदान पर शिवम दुबे उतर आए। पहले कहा गया कि कोहली ने उन्हें तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा था लेकिन शिवम ने टीम इंडिया की पारी खत्म होने के बाद एंकर से बातचीत करते हुए बताया कि उन्हें तीन नंबर पर भेजना टीम योजना का एक हिस्सा था। 
शिवम ने कहा कि मुझे तीन नंबर पर भेजना टीम योजना के तहत था। उन्होंने (कोहली ने) मुझे समर्थन दिया, मुझ पर कुछ दबाव था, लेकिन खुश था कि यह अच्छी तरह से इसे हो गया।

हमें पता था कि स्पिनर गेंदबाजी करेंगे और मैं उस समय बल्लेबाजी करूंगा। पावर मेरी ताकत है, मुझे सिर्फ उचित शॉट खेलने की जरूरत है। शुरुआत में यह मुश्किल था, गेंद नहीं आ रही थी, मैंने गेंद पर मेहनत करने के बजाय शॉट्स का समय तय किया।

बहरहाल, भारतीय टीम ने तिरुवनंतपुरम के मैदान पर पहले खेलते हुए इंडीज के खिलाफ निर्धारित 20 ओवरों में 170 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया जब शुरुआती ओवरों में थी तो ऐसा लग रहा था कि 150 रन बनेंगे लेकिन शिवम ने अच्छी पारी खेलकर भारतीय टीम को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया। 

बता दें कि शिवम दुबे पहली बार तब चर्चा में आए थे जब 2018 में उन्होंने रणजी ट्रॉफी के दौरान बड़ौदा के खिलाफ मैच खेलते हुए एक ओवर में पांच छक्के लगाए थे। शिवम ऐसा कारनामा दो बार कर चुके हैं। इससे पहले वह टी-20 मुंबई लीग में प्रवीण तांबे के एक ओवर में पांच छक्के जड़ चुके हैं।


Jasmeet

Related News