कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टेस्ट टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना, देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Thursday, Dec 16, 2021 - 12:05 PM (IST)

मुंबई : विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो गई है। 26 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आमना-सामना होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर भारतीय टेस्ट टीम के जाने की तस्वीरें साझा करते हुए इस बात की जानकारी साझा की। 

अभ्यास सत्र के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। कोहली ने कहा कि टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे में रोहित की क्षमताओं की कमी खलेगी। विराट कोहली ने एक वर्चुअल प्रेस वार्ता में कहा कि आपकी क्षमताओं को बहुत याद करेंगे। उन्होंने इंग्लैंड में पहले ही साबित कर दिया है कि उन्होंने वास्तव में अपने टेस्ट मैचों में काम किया है और उस सीरीज में खेलने के लिए हमारे लिए शुरुआती साझेदारी बहुत महत्वपूर्ण थी। जाहिर है, उनके अनुभव और कौशल के साथ, हम उन गुणों को याद करेंगे। 

कोहली ने कहा, यह मयंक (अग्रवाल) और केएल (राहुल) के लिए एक मौका है कि आगे बढ़ें और हमारे लिए मजबूत शुरुआत मजबूत करें और इस सीरीज में अच्छा काम सुनिश्चित करें। हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद रोहित आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो जाएंगे और उनकी जगह प्रियांक पांचाल को टीम में शामिल किया गया है। पिछले हफ्ते रोहित को टी20 इंटरनेशनल प्रारूप और हाल ही में वनडे टीम की बागडोर सौंपी गई है। 

दक्षिण अफ्रीका टेस्ट के लिए भारतीय टीम : 

विराट कोहली (कप्तान), प्रियांक पांचाल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, मो. शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News