कोहली को लगा झटका, ICC की ताजा रैंकिंग में गंवाया पहला स्थान; बुमराह टाॅप 10 से बाहर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 04:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। अब भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए एक और बुरी खबर है और वो ये कि इस हार का असर उनकी रैंकिंग पर भी पड़ा है। कोहली ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान से फिसल कर दूसरे पर आ गए हैं। कोहली ने पहले टेस्ट की दोनों इनिंग्स में कुछ खास कमाल नहीं किया था। वहीं इस लिस्ट से भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टाॅस 10 गेंदबाजों की लिस्ट से भी बाहर हो गए हैं। 

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में कोहली 906 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं जबकि स्टीव स्मिथ 911 अंकों के साथ पहले स्थान पर आ गए हैं। वहीं तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं जिनके 853 अंक हैं। जहां तक टाॅप 10 बल्लेबाजों की बात है तो इसमें 3 और भारतीयों का नाम शामिल हैं। इसमें अजिंक्य रहाणे 760 अंकों के साथ 8वें, चेतेश्वर पुजारा 757 अंकों के साथ 9वें और मयंक अग्रवाल 727 अंकों के साथ 10वें स्थान पर हैं। 

वहीं गेंदबाजों की बात की जाए तो रविचंद्रन अश्विन अकेले भारतीय गेंदबाज हैं जो टाॅप 10 लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब रहे। अश्विन 765 अंकों के साथ 9वें स्थान पर हैं। टाॅप तीन गेंदबाजों की बात करें तो इसमें 904 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया के पेट कमिंस पहले, न्यूजीलैंक के नील वैगनर 843 अंकों के साथ दूसरे और विंडीज टीम के जेसन होल्डर 830 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। 

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में टाॅप 10 बल्लेबाज 

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में टाॅप 10 गेंदबाज 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News